Honeymoon Travel: ऐसे करें Happy Married Life की शुरुआत- Travel Tips

हनीमून हर किसी के लिए काफी खास वक्त होता है। ये पहला मौका होता है जब शादीशुदा कपल अपनी जिंदगी में प्यार और रोमांस को बढ़ाने के लिए एक वैकेशन पर जाता है। हर कपल के लिए ये खास होता है, इसमें रोमांस, घूमने, प्यार, बॉंडिंग, ट्रस्ट, सेक्स और एक संपूर्ण शादीशुदा जीवन की नींव रखी जाती है। हनीमून में अक्सर लोग देखते हैं कि वो कहां जाएं, क्या क्या करें, क्या देखें, कहां घूमें, कैसे सेक्सुअल लाइफ को मजेदार बनाएं, अपने पार्टनर को खुश करने के लिए क्या क्या करें। इशके लोग बहुत ज्यादा एक्साइटेड भी होते हैं और कई तरह की प्लानिंग भी करते हैं, क्योंकि वो इसे अपनी जिदगी का सबसे खास लम्हा बनाना चाहते हैं। तो ऐसे में अक्सर लोग हनीमून के वक्त सेक्स में कुछ गलतियां करते हैं या फिर कुछ बातों को नजरअंदाज कर देते हैं तो इसलिए ट्रेवल जुनून आपके लिए लेकर आया है ये आर्टिकल जिसमें आपको हनीमून के वक्त सेक्स को और भी ज्यादा मजेदार बनाने के लिए कुछ टिप्स मिलेंगी।

अगर थक गए हैं तो सेक्स करने की जल्दबाजी ना करें

एक पूरा दिन घूम फिर कर, बाहर के नजारे देख कर, मजेदार चीजें कर के अगर आप थक गए हैं तो उसमें कोई हैरानी की बात नहीं है ये होना बहुत ही आम बात हैं क्योंकि पूरा दिन बाहर घूम कर हर कोई चाहेगा कि रात को जैसे ही होचल के कमरे में पहुंचे तो बस सो जाएं ताकि अगले दिन फ्रेश होकर उठें। ऐसे में अगर आप थक गए हैं तो खुद को सेक्स के लिए प्रेशर में मत डालें। एक अच्छी नींद लें और अगर मूड हो तो सुबह की शुरुआत एक अच्छे सेक्स के साथ करें। बहुत लोग ये गलती कर देते हैं कि वो प्लान कर के आथे हैं कि हनीमून की पहली रात को सेक्स करना हैं लेकिन थकान की वजह से उनकी परफोर्मेंस अच्छी नहीं होती है। जिस वजह से दोनों ही निराश हो जाते हैं। इससे बेहतर है कि अगर थके हैं तो सेक्स को अगले दिन के लिए टाल दें।

फ्लो के साथ जाएं

हो सकता है कि आपने पूरे हनीमून को अच्छे से प्लान किया हो, कि क्या पहनना है, कैसे गानें सुनने हैं, कब क्या करना है लेकिन वो वैसा ना जा रहा हो, जैसा आपने सोचा होगा तो इसमें निराश मत होइए। अपने पार्टनर के साथ तालमेल बनाएं और एक दूसरे की कंपनी को एंजॉय करें और रोमांस को एंजॉए करें। फ्लो के साथ जाएं और फोकस करें कि क्या ज्यादा जरूरी है।

एक अच्छे सेक्स के लिए खुद को चिल्ल रखें

पहले शादी की तैयारियां, फिर ढेर सारे फंक्शन और आखिर में हनीमून जो कि बहुत सारी एक्टिविटी से भरा हुआ है। ऐसे में अपने ट्रैवल प्लान के अनुसार चलना काफी स्ट्रेस दे सकता है। तो अगर आप चाहते हैं कि अपने साथी के साथ एक अच्छा और रोमांटिक वक्त बिताएं तो कम से कम कुछ दिन तो इस टूर के रिलैक्स करने के लिए निकालें। कुछ वक्त को एक दूसरे के लिए अलग से निकालें और स्ट्रेस फ्री रहें।

अच्छे से हिस्सा लें

हमेशा याद रखें कि एक अच्छे सेक्स के लिए ताली दोनों हाथों से बजनी चाहिए। तो कभी भी ये उम्मीद मत करिएगा कि आपका पार्टनर ही सबकुछ करेगा। आपको भी उतना ही एक्टिव होना पड़ेगा, जितना आपका पार्टनर हिस्सा ले रहा है।

एक दूसरे को समझें

अगर आप हनीमून पर पहली बार सेक्स कर रहे हैं तो उससे पहले ये जरूर जान लें कि आपके पार्चनर को क्या पसंद है और क्या नहीं। ये जानना ज्यादा जरूरी है कि आपके पार्टनक को किस तरह से ज्यादा मजा आता है। ये सब एक दूसरे को समझने के लिए काफी जरूरी है। आप इसके लिए बात कर सकते हैं कि क्या उम्मीदें हैं और किस तरह से सेक्शुअल पलेजर मिलता है। इससे आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में सेक्स को हमेशा मजेदार पाएंगे।

नया करने से मत डरें

हर चीज में एक नए एक्सपेरिमेंट करते रहना चाहिए नहीं तो वो बोरिंग हो सकता है। ऐसा ही कुछ आपको अपनी सेक्स लाइफ में भी करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स लाइफ कभी बोरिंग नहीं होगी और हर बार कुछ नया होगा तो आपको या आपके पार्टनर को भी मजा आता रहेगा, तो कोशिश करें कि हर बार सेक्स करते वक्त कुछ नया ट्राय करें।

 

News Reporter
एक लेखक, पत्रकार, वक्ता, कलाकार, जो चाहे बुला लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: