Sunday, October 1, 2023
Travel News

Thailand Travel Restrictions For Indians : थाईलैंड जानें के लिए भारतीय टूरिस्टों के लिए क्या है कोविड प्रतिबंध

Thailand Travel Restrictions For Indians :  थाइलैंड बहुत खूबसूरत जगह है, जहां दुनियाभर से टूरिस्ट आते हैं. यहां के बीच सैलानियों को दीवाना बना देती कर देते हैं. थाइलैंड में टूरिस्टों के घूमने के लिए बहुत-सी जगहें हैं. लेकिन भारत से यहां जाने वाले सैलानियों के लिए नया यात्रा अपडेट सामने आया है. कोविड-19 के नये वैरिएंट के बाद दुनियाभर के कई देशों ने अपने कोविड-संबंधी प्रतिबंधों को अपडेट किया है और चीन से आने वाले यात्रियों और विजिटर्स के लिए कोविड-19 निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है.

भारत से लेकर अमेरिका तक ने चीन से आने वाले यात्रियों पर सख्त निगरानी से लेकर कोविड परीक्षण तक जरूरी किया है ताकि कोरोना के नये वैरिएंट को फैलने से रोका जा सकें. भारत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, जापान और अन्य देशों ने भी चीन से आने वाले यात्रियों पर सख्त प्रतिबंध लगाये हैं.

Why Indian like to visit Thailand? : थाईलैंड क्यों है भारतीयों की पहली पसंद?

भारतीय टूरिस्टों के लिए कोविड प्रतिबंध नहीं || Covid restrictions for Indian tourists

थाइलैंड जाने वाले भारतीय यात्रियों के लिए कोई कोविड-संबंधी प्रतिबंध नहीं है. इस बात की जानकारी थाईलैंड पर्यटन प्राधिकरण (टीएटी) ने अपनी आधिकारिक प्रेस रिलीज  में दी है. जिसमें कहा गया है कि भारत वापस आने वाले सभी यात्रियों से प्रस्थान के 72 घंटे के भीतर आरटी-पीसीआर परीक्षण करने और एयर सुविधा वेबसाइट पर परिणाम अपलोड करने का आग्रह किया है. गौरतलब है कि भारत ने हाल ही में कोविड यात्रा नियमों को अपडेट किया है.

Thailand Bangkok Suvarnabhumi Airport Information : बैंकॉक सुवर्णभूमि हवाईअड्डे के पास करने को है बहुत कुछ

वहीं थाइलैंड उप प्रधान मंत्री और सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री ने कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अब टीकाकरण प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं है. भारत से आने वाले टूरिस्टों के लिए भी कोई प्रतिबंध नहीं है. यह नियम पिछले साल 1 अक्टूबर से ही लागू है और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. थाईलैंड पर्यटन प्राधिकरण का कहना है कि पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वे किसी भी बदलाव की बारीकी से निगरानी करेंगे और कोविड-19 ( COVID-19) प्रोटोकॉल पर उपायों को अपडेट करते रहेंगे.

Komal Mishra

मैं हूं कोमल... Travel Junoon पर हम अक्षरों से घुमक्कड़ी का रंग जमाते हैं... यानी घुमक्कड़ी अनलिमिटेड टाइप की... हम कुछ किस्से कहते हैं, थोड़ी कहानियां बताते हैं... Travel Junoon पर हमें पढ़िए भी और Facebook पेज-Youtube चैनल से जुड़िए भी... दोस्तों, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें...

error: Content is protected !!