Sunday, February 25, 2024
Lifestyle

Camphor Vastu Tips : जानिए कपूर जलाने से आप कैसे वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते हैं

Camphor Vastu Tips  : कपूर का उपयोग ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में जीवन की समस्याओं के समाधान के लिए विभिन्न उपायों में किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह नेगेटिविटी एनर्जी को दूर भगाने में बहुत कारगर है. ज्योतिषी राधाकांत वत्स द्वारा बताए गए कपूर के कुछ आसान उपायों से आप अपने घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं.

कपूर का उपाय || camphor remedy

घर में वास्तु दोष होने का सबसे पहला संकेत आर्थिक नुकसान होता है. आपके परिवार में परेशानियां या बीमारी भी वास्तु दोष का संकेत देती है. जीवन को अच्छे तरीके से चलाने के लिए आपको इन वास्तु दोषों से छुटकारा पाना होगा.कपूर से वास्तु दोष निवारण का एक आसान और सरल उपाय है. आपको बस कपूर के पांच या छह टुकड़े लेना है, उन्हें मिट्टी के दीपक में घी में डुबाकर जला देना है. इसके अलावा अपने घर के हर कोने में छोटी-छोटी कपूर की टिकियां रख दें और उन्हें वहीं छोड़ दें ताकि वे अपने आप गायब हो जाएं. ऐसा माना जाता है कि इन कपूर की टिक्की या बत्तियों के गायब होने के साथ ही आपके घर से वास्तु दोष भी दूर हो जाते हैं.

विशेषज्ञ ने बताया कि वास्तु शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार, आपको रोज सुबह अपने घर की रसोई में कपूर जलाना चाहिए. वास्तु दोष को दूर करने के लिए आप इसके साथ लौंग भी जला सकते हैं. इसके अलावा इससे घर से बुरी नजर के दुष्प्रभाव और बीमारियों से भी छुटकारा मिलेगा.

Health Tips : साइनस के कारण हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, मिलेगा तुरंत आराम

ये हमारे विशेषज्ञ द्वारा साझा किए गए सामान्य वास्तु उपाय हैं, हालांकि, आपकी कुंडली और आपके घर की संरचना के आधार पर अधिक व्यक्तिगत सलाह के लिए, कृपया किसी ज्योतिषी या वास्तु विशेषज्ञ से संपर्क करें. अगर आपको ये कहानी पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें. ऐसी और कहानियां पढ़ने के लिए ट्रेवल जूनन से जुड़े रहें.

Vastu Tips For Money : पैसे की तंगी नहीं हो रही खत्म तो अपनाएं ये आसान सा उपाय हो जाएंगे मालामाल

 

Komal Mishra

मैं हूं कोमल... Travel Junoon पर हम अक्षरों से घुमक्कड़ी का रंग जमाते हैं... यानी घुमक्कड़ी अनलिमिटेड टाइप की... हम कुछ किस्से कहते हैं, थोड़ी कहानियां बताते हैं... Travel Junoon पर हमें पढ़िए भी और Facebook पेज-Youtube चैनल से जुड़िए भी... दोस्तों, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें...

error: Content is protected !!