Travel Tips and Tricks

Summer Travel Tips : गर्मी में यात्रा के दौरान अपने साथ जरूर रखें ये चीजें, नहीं तो घूमने का मजा हो जाएगा किरकिरा

Summer Travel Tips : गर्मी का मौसम आ गया है और अगर आप घूमने के शौकीन हैं तो आपको कुछ जरूरी चीजों को साथ में हमेशा रखना चाहिए ताकि ट्रैवलिंग के दौरान आपको कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े और आपका सफर सुहावना हो. स्ट्रेस फ्री और कंफर्टेबल यात्रा के लिए गर्मियों में यात्रा के लिए कुछ जरूरी चीजें जरूरी हैं. इन आवश्यक वस्तुओं में सनस्क्रीन, टोपी, धूप का चश्मा, कंफर्टेबल जूते, पानी की बोतलें, और हल्के कपड़े शामिल हो सकते हैं. इन आवश्यक चीज़ों को अपने साथ रखने से आपको धूप की दिक्कत, कीड़े के काटने या प्यास की चिंता किए बिना अपनी यात्रा का मजा लेने में मदद मिल सकती है.

यहां उन आवश्यक चीजों की लिस्ट दी गई है जिन्हें आपको गर्मियों की यात्रा के दौरान अपने साथ रखना चाहिए. अपना सामान इकट्ठा करें और एक यादगार यात्रा के लिए तैयार हो जाएं!

Calangute Beach Goa : कलंगुट बीच पर नाइट लाइफ़, वाटर स्पोर्ट्स, शॉपिंग का लें मज़ा

सनस्क्रीन: अपनी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए कम से कम एसपीएफ़ 30 वाला सनस्क्रीन लाना न भूलें.

स्विमसूट: यदि आप समुद्र तट पर जा रहे हैं, तो अपने सामान में स्विमसूट रखना न भूलें.

पोर्टेबल चार्जर: यात्रा के दौरान अपने डिवाइस को चार्ज रखने के लिए एक पोर्टेबल चार्जर लाएं. जाने से पहले इसे पूरी तरह से चार्ज करना याद रखें और अपने सभी उपकरणों के लिए चार्जिंग केबल ले जाएं,

टोपी: गर्मियों के दौरान टोपी पहनना न केवल फैशनेबल दिखता है बल्कि आपके चेहरे और सिर को धूप से भी बचाता है.

हल्के कपड़े ले जाएं: टैंक टॉप और शॉर्ट्स जैसे हल्के कपड़े पैक करना याद रखें, लेकिन ठंडी रातों के लिए हल्के जैकेट या स्वेटर भी ले जाएं.

पानी की बोतल: अपनी गर्मियों की यात्रा के दौरान हाइड्रेटेड रहने के लिए, अपने साथ एक  पानी की बोतल लाना महत्वपूर्ण है. तेज़ धूप में अपने पेय पदार्थों को ठंडा रखने के लिए एक इंसुलेटेड बोतल का यूज कर सकते हैं

छोटे-छोटे डब्बे: अपने सामान में जगह बचाने के लिए शैम्पू, कंडीशनर और बॉडी वॉश जैसे छोटे साइज के डब्बे में रखें. इसके अलावा, गीले पोंछे और हैंड सैनिटाइज़र भी पैक करें.

यात्रा तकिया: लंबी उड़ानों या कार की सवारी के दौरान आपको सोने और आराम महसूस करने में मदद करने के लिए एक यात्रा तकिया लाएँ.

insect repellent: अपने आप को कीड़ों से बचाने के लिए DEET या पिकारिडिन के साथ एक insect repellent लाना न भूलें.

आरामदायक जूते: आरामदायक जूते किसी भी ग्रीष्मकालीन एक्चटिविटी के लिए आवश्यक हैं, चाहे आप लंबी पैदल यात्रा कर रहे हों या किसी नए शहर की खोज कर रहे हों.

Hill Station Tips and Tricks : हिल स्टेशन जा रहे हैं तो ये 11 टिप्स आएंगे बहुत काम

वेट टिशू : जरूरी नहीं कि आपको चेहरा धोने के लिए हर समय पानी मिल ही जाए. ऐसे में चेहरा बुझा-बुझा नजर आने लगता है और थकान का एहसास ज्यादा होता है. अच्छा रहेगा कि आप अपने साथ वेट टिशू पैकेट रखें.

एनर्जी बार : सफर के दौरान बहुत ज्यादा खाने या हेवी खाने से परहेज करें. बहुत अधिक मसालेदार खाना खाने से तबियत बिगड़ सकती है. ऐसे में अच्छा रहेगा कि आप अपने पास एनर्जी बार रखें। इससे आपको ताकत भी मिलेगी और तबियत भी नहीं बिगड़ेगी.

Komal Mishra

मैं हूं कोमल... Travel Junoon पर हम अक्षरों से घुमक्कड़ी का रंग जमाते हैं... यानी घुमक्कड़ी अनलिमिटेड टाइप की... हम कुछ किस्से कहते हैं, थोड़ी कहानियां बताते हैं... Travel Junoon पर हमें पढ़िए भी और Facebook पेज-Youtube चैनल से जुड़िए भी... दोस्तों, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें...

error: Content is protected !!