Monday, February 26, 2024
Adventure TourHimalayan TourTravel Blog

Budget-friendly international destinations: 5 सबसे सस्ते देश जहां भारतीय जा सकते हैं खर्च की टेशन किए बिना

Budget-friendly international destinations: हम में से कई लोगों के लिए जीवन का एक अभिन्न अंग है ट्रैवल करना और विभिन्न देशों की खोज करना एक शानदार एक्सपीरियंस हो सकता है. जब विदेश में घूमने के बारे में सोचते हैं तो कई भारतीयों के लिए बजट सबसे बड़ी बाधा हो सकता है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी यात्रा योजनाओं से समझौता करना होगा. दुनिया भर में ऐसे बहुत से देश हैं जो घूमने के लिए किफायती और खूबसूरत दोनों हैं. आज के आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहें हैं 5 सबसे सस्ते देश हैं जहां भारतीय लगभग अपने बजट में यात्रा कर सकते हैं. 10,000 – रु. 20,000 प्रति व्यक्ति फ्लाइट किराया छोड़कर.

Nepal: भारतीयों के बीच सबसे फेमस जगहों में से एक, यदि आप बजट में छुट्टी की तलाश में हैं तो नेपाल यात्रा करने के लिए एक शानदार जगह है,  यहां न केवल घूमने के लिए बहुत कुछ है, बल्कि खाना और रहना कफी किफायती हैं. इसके साथ ही, ट्रैकिंग, राफ्टिंग और पैराग्लाइडिंग जैसी बहुत सारी एक्टिविटी उपलब्ध हैं.

Sri Lanka : श्रीलंका नेपाल जितना सस्ता नहीं हो सकता है, लेकिन और विदेशी जगहोंसे काफी स्सती है. भोजन और रहना की नेपाल की तुलना में थोड़ा अधिक है. प्राचीन शहरों और मंदिरों से लेकर हरे-भरे चाय के बागानों और आश्चर्यजनक समुद्र तटों तक, श्रीलंका में देखने के लिए बहुत कुछ है.

Kerala to Rishikesh : अक्टूबर महीने में India में घूमने लायक ये हैं Best 10 जगहें

Thailand : थाईलैंड बजट यात्रियों के लिए एक और बेहतरीन जगह है. भोजन और गाड़ी से लेकर होटल तक, थाईलैंड में सब कुछ एशिया के अन्य देशों की तुलना में अविश्वसनीय रूप से सस्ता है. यदि आप पहले से बुकिंग करते हैं तो आप फ्लाइट की टिकट सस्ते में मिल जाती है. इसके अलावा, थाईलैंड में करने के लिए चीजों की कोई कमी नहीं है, आश्चर्यजनक द्वीपों की यात्रा से लेकर बैंकॉक और चियांग माई जैसे हलचल भरे शहरों की खोज तक.

Cambodia: कंबोडिया भारतीयों के घूमने के लिए दक्षिण पूर्व एशिया के सबसे सस्ते देशों में से एक है. यहां भोजन और घर की लागत अविश्वसनीय रूप से कम है, और आप भारत से वापसी के लिए 10,000 रुपये से कम कीमत में आसानी से फ्लाइच मिल सकती हैं. इसके साथ ही, प्राचीन मंदिरों और खंडहरों से लेकर सुरम्य समुद्र तटों तक, जब कंबोडिया में दर्शनीय स्थलों की यात्रा की बात आती है तो आपके पास ऑप्शन की कमी नहीं है.

Vietnam: यदि आप दक्षिण पूर्व एशिया में किसी सस्ते गंतव्य की तलाश में हैं, तो वियतनाम को निश्चित रूप से अपनी सूची में शामिल करना चाहिए. उत्तर में हनोई से लेकर दक्षिण में हो ची मिन्ह सिटी तक, जब भोजन, आवास और परिवहन की बात आती है तो आपको यहां बहुत सारे किफायती ऑप्शन मिलेंगे. आप कयाकिंग, रॉक क्लाइंबिंग और यहां तक ​​कि सापा घाटी के राजसी पहाड़ों के माध्यम से ट्रैकिंग जैसी कई बाहरी एक्टिविटी का  मजा ले सकते हैं!

10 Best Hill Stations In India : भारत के 10 बेस्ट हिल स्टेशन जिन्हें आपको अपनी लाइफ में एक बार जरूर देखना चाहिए

Komal Mishra

मैं हूं कोमल... Travel Junoon पर हम अक्षरों से घुमक्कड़ी का रंग जमाते हैं... यानी घुमक्कड़ी अनलिमिटेड टाइप की... हम कुछ किस्से कहते हैं, थोड़ी कहानियां बताते हैं... Travel Junoon पर हमें पढ़िए भी और Facebook पेज-Youtube चैनल से जुड़िए भी... दोस्तों, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें...

error: Content is protected !!