Himachal से Delhi के लिए बस सेवाएं हुई शुरू, इन रूटों पर चलेंगी बसें

Bus Services – दिल्ली सरकार (Delhi Govt) से मंजूरी मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश से दिल्ली के लिए एचआरटीसी (HRTC) की बसों का संचालन शुरू हो गया है. फिलहाल 21 रूट पर रोडवेज की बसें चलेंगी. परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ((Vikram Singh) ने यहां बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा बुधवार से दिल्ली के लिए बस सेवा आरंभ कर दी गई है. उन्होंने बताया कि यह बस सेवा 21 रूटों पर शुरू की गई है.

उत्तराखंड से इन चार राज्यों के लिए बस सेवा हुई शुरू, जानें कब कहां से चलेगी बसें

Bus Services-परिवहन मंत्री ने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से जल्द ही वोल्वो बस सेवा का परिचालन भी आरंभ किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बसों के परिचालन के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी बचाव उपायों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जा रहा है.

Bus to London – अब बस से जाइये दिल्ली से लंदन, 18 देशों में होगा सफ़र, जानें डीटेल्स

Buses will run on these routes

हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा रोहड़ू-दिल्ली, मण्डी-दिल्ली, रामपुर-दिल्ली, रिकांगपिओ-दिल्ली वाया चंडीगढ़, नालागढ़-दिल्ली, जोगिन्द्रनगर-गुरुग्राम, शिमला-दिल्ली, धर्मशाला-दिल्ली, हमीरपुर-धनेटा-दिल्ली, मनाली-दिल्ली, चम्बा-दिल्ली वाया पठानकोट-ऊना-चंडीगढ़-अंबाला, पालमपुर-दिल्ली वाया कांगड़ा, पठानकोट-दिल्ली वाया जसूर-तलवाड़ा-अम्ब-ऊना-चंडीगढ़, परवाणु-चंडीगढ़-मनाली-दिल्ली-परवाणु, मनाली-दिल्ली, सरकाघाट-दिल्ली, धानीपुखर-मरोटन-दिल्ली, हमीरपुर-अवाहदेवी-दिल्ली, शिमला-दिल्ली वाया सोलन-चंडीगढ़, नाहन-दिल्ली तथा केलांग-दिल्ली रूटों पर बस सेवा आरम्भ की गई हैं.

दिल्ली घूमने के लिए Ho Ho Bus Service है Best, Ticket से Timing तक, Full Information

Previously buses were going to Chandigarh

बता दें कि बीते माह ही एचआरटीसी ने प्रदेश से दूसरे राज्यों के लिए बस सर्विस शुरू की थी. लेकिन, अंबाला और चंडीगढ़ तक ही एचआरटीसी की बसें जा रही थीं. दिल्ली सरकार ने राज्य में एंट्री की परमिशन नहीं दी थी. अब दोबारा परिचालन शुरू हुआ है. ऐसे में त्योहार के सीजन में दिल्ली में रहने वाले हिमाचलियों को काफी राहत मिलेगी.

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे

error: Content is protected !!