जिंदगीभर खाना चाहते हैं फ्री में टेस्टी खाना तो इस चैंलेज को करें पूरा

Paratha challenge- नई दिल्ली स्थित एक दुकान में भारत के सबसे बड़ा पराठा मिलता है. पराठे का नाम सुनकर ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. खाने पीने के शौकिन लोगों के लिए दिल्ली रोहतक बाइपास रोड पर मौजूद तपस्या पराठा जंक्शन पर पराठे को लेकर चैलेंज दिया जा रहा है. अगर आप इस चैलेंज को पूरा कर लेते है तो आपको उम्रभर खाना फ्री मिलेगा.

तपस्या पराठा जंक्शन में आपको यहां आलू के पराठे से लेकर प्याज के पराठे तक खाने को मिलेंगे. चैलेंज यह है कि आपको 50 मिनट में 3 पराठे खाने होगे. लेकिन ये चैलेंज पूरा करना इतना आसान नहीं है. अगर आप इस चैलेंज को पूरा कर लेते है तो उम्रभर आपको फ्री खाना मिलेगा. अब तक कई लोग इस चैलेंज को ट्राइ कर चुके हैं, लेकिन ज्यादातर असफल ही हुए हैं. इस दुकान में हिंदुस्तान का सबसे बड़ा पराठा मिलता है, जिसका साइज 1 फुट 6 इंच है. इस दुकान में पराठे देसी घी में बनाए जाते हैं. इसके चलते ये काफी हेवी हो जाते हैं, इसलिए कोई भी व्यक्ति आसानी से 3 पराठे नहीं खा सकता. ये दुकान लगभग पिछले 8 सालों से चल रही हैं. लेकिन आज तक इस चैलेंज को कोई भी पूरा नहीं कर पाया है.

Khari Baoli – ड्राई फ्रूट का हब है ये मार्केट, एक से बढ़कर एक स्वाद हैं इसकी गली में

Paratha challenge

Paratha challenge- जिंदगी भर फ्री में खाना? सुनकर कैसा लगा? जिस हां ये संभव है लेकिन आपको उसके लिए एक चुनौती पर खरा उतरना पड़ेगा. आपको करना क्या है, आपको रोहतक-दिल्ली बाईपास पर स्थित तपस्या पराठा जंक्शन जाकर अकेले तीन पराठे खाने का चैलेंज पूरा करना पड़ेगा.

40 तरह की वैरायटी के पराठे बनाने वाले इस रेस्टोरेंट पर जाकर अगर आपने 50 मिनट में तीन पराठे खा लिए तो आपको जीवनभर यहां फ्री में खाना मिलेगा. अगर आप ये सोच रहे हैं कि इसमें क्या बड़ी बात है? तो पहले हम आपको बता दें इनके पराठों की खासियत, ‘व्यास में ये 2 फुट, वजन में 1200 ग्राम, इसकी स्टफिंग 700 ग्राम की होती है, कीमत की बात करें तो ये 150 से 350 रुपए का होता है, खा गए न चक्कर?’

Delhi की टॉप 10 डिशेज़, जिन्हें देखते ही आ जाएगा मुंह में पानी

जिंदगी भर फ्री में खाना? सुनकर कैसा लगा? जिस हां ये संभव है लेकिन आपको उसके लिए एक चुनौती पर खरा उतरना पड़ेगा. आपको करना क्या है, आपको रोहतक-दिल्ली बाईपास पर स्थित तपस्या पराठा जंक्शन जाकर अकेले तीन पराठे खाने का चैलेंज पूरा करना पड़ेगा. 40 तरह की वैरायटी के पराठे बनाने वाले इस रेस्टोरेंट पर जाकर अगर आपने 50 मिनट में तीन पराठे खा लिए तो आपको जीवनभर यहां फ्री में खाना मिलेगा.

अगर आप ये सोच रहे हैं कि इसमें क्या बड़ी बात है? तो पहले हम आपको बता दें इनके पराठों की खासियत, ‘व्यास में ये 2 फुट, वजन में 1200 ग्राम, इसकी स्टफिंग 700 ग्राम की होती है, कीमत की बात करें तो ये 150 से 350 रुपए का होता है, खा गए न चक्कर?’

अंगूर से जानें कैसे बनती है किशमिश और वाइन, जान लीजिए गजब की करामात

आप भी अगर चाहें तो रोहतक के तपस्या पराठा जंक्शन में जाकर पराठा खाने का चैलेंज आजमा सकते हैं और आजीवन फ्री भोजन खा सकते हैं. यहां के मालिक मुकेश ने बताया कि, उन्होंने 2008 से 2 फुट के पराठे बनाने शुरुआत की थी. इसी के साथ पिछले साल भैसरू के अश्विनी ने तीन पराठे खाकर चुनौती को पूरा किया. अब पराठा जंक्शन उन्हें एक साल से मुफ्त खाना खिला रहे हैं. इस महाशय के बाद अभी तक और कोई इस चुनौती को पूरा नहीं कर पाया है.

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे