Sex के मामले में सबसे आगे हैं दुनिया के ये 10 देश, जानिए भारत की पोजिशन!

 Sex: दुनिया में जिन चीज़ों को लेकर सबसे ज़्यादा फैंटेसी है, सेक्स उनमें सबसे आगे है. आज सिनेमा, संगीत, ट्रैवल सब इसी के ईर्द-गिर्द सिमटे नजर आते हैं. मालदीव्स हनीमून के ड्रीम डेस्टिनेशन है. वहां के प्राइवेच बीच कपल्स से सराबोर रहते हैं. ट्रैवल की इस लाइफ से लेकर पार्टी तक और पार्टी से लेकर ऐडवर्टीजमेंट तक में, हर जगह इसी का चार्म है. (Sex) कंपनियां भी इस शौक को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. टीवी कमर्शल ऐड्स, जिनमें कॉन्डम का प्रचार किया जाता है, उसमें भी एक से बढ़कर एक नायाब तरीकों से यंगस्टर्स के दिलों पर छाप छोड़ने की कोशिश की जाती है.

इसी टॉपिक पर, आज हम आपके लिए लाए हैं दुनिया के टॉप 10 ऐसे देश जो सेक्स के मामले में सबसे आगे हैं.हालांकि मालदीव्स भी इस लिस्ट में शामिल नहीं है. हां, अगर आप इन देशों की लिस्ट में भारत का नाम शामिल होने की उम्मीद लेकर ये आर्टिकल पढ़ने जा रहे हैं तो आपको निराशा हो सकती है. दरअसल, इस लिस्ट में, भारत शामिल नहीं है.

Sex on the Beach: 10 ऐसे बीच जहां पार्टनर के साथ ट्रैवलर्स करते हैं Open Sex

भारत जैसे देश  में आज भी लोग खुलकर सेक्स के बारे में बात करने में असहज महसूस करते हैं, लेकिन बाहर देशों यह सब चीजों को आम माना जाता है. इसमें सबसे ऊपर जो देश है वह है अमेरिका. अमेरिका कैजुअल सेक्स के मामले में सबसे आगे हैं. लेकिन द रिचेस्ट ऑनलाइन में प्रकाशित एक सर्वे के मुताबिक, अब दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां महिलाओं को कैजुअल सेक्स करने में कोई दिक्कत नहीं है. इस सर्वे में दो हजार महिलाओं से उनके अनुभव पूछे गए जिन्होंने कैजुअल सेक्स किया था.

18 से 64 साल की उम्र की 82 फीसदी महिलाओं ने स्वीकार किया कि उन्होंने कम से कम एक बार कैजुअल सेक्स किया है. इनमें से केवल 19 फीसदी महिलाओं को इस बात का पछतावा था.

Florida

इतना ही नहीं फ्लोरिडा से स्प्रिंग फेस्टिवल में हिस्सा लेने कनाडा से आए 680 छात्रों ने इस बात को स्वीकार किया कैजुअल सेक्स के लिए घर की तुलना में ऐसे फेस्टिवल उपयुक्त रहते हैं.

आइए जानें, अमेरिका के अलावा दुनिया के उन देशों के बारे में जहां कैजुअल सेक्स को मान्यता प्राप्त है.

Sex is cheap here

कैजुअल सेक्स के लिए थाइलैंड के पट्टाया से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती. 15 साल की उम्र से ही यहां लोग सेक्स में सक्रिय हो जाते हैं. वेश्यालय, मसाज पार्लर और घंटे भर के लिए होटल यहां आम बात है. यहां सेक्स काफी सस्ता है. सेक्स के मामले में जितनी अच्छी बातें हो सकती हैं सब यहां हैं.

Wine is cheaper than water

तिजुआना, मेक्सिको में 63 फीसदी लोग सेक्स में सक्रिय हैं. शराब यहाँ पानी से सस्ती है और वेश्यावृत्ति को कानूनी मान्यता प्राप्त है.

Gives importance to safe sex

नीदरलैंड एम्स्टर्डम में भांग का प्रयोग कानूनी है और ड्रग्स पर बहुत ज्यादा पाबंदी नहीं है. अगर कोई टीनेजर अपने पेरेंट्स से कहे कि वह एम्स्टर्डम जाना चाहता है उनके माता- पिता को पता है कि वहां दरअसल होता क्या है. इस शहर में सेफ सेक्स को काफी महत्व दिया जाता है.

Here prostitutes meet on a phone call

मूल रूप से लॉस वेगास को जुए के अड्डों के लिए जाना जाता है. यहां वेश्याएं एक फ़ोन कॉल की दूरी पर हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार कभी न सोने वाले इस शहर में आनेवालों में से 12 में से हर तीन व्यक्ति वेश्या के पास रोजाना जाते हैं.

अगर 2012 के आंकड़ों को देखा जाये तो उस साल कुल 3,97,27022 लोग यहां आए थे. अब इसका एक तिहाई निकाल कर आप अंदाजा  लगा सकते हैं कि कितने लोग वेश्या के पास गए होंगे.

Contact Us, for Tour Packages or Travel Query @ Gotraveljunoon@gmail.com

Start sex here at the age of 16

ब्राज़ील के दिन और दिन से भी ज्यादा रातें लंबी होती हैं. यहां के बीच, वैध वेश्यालय और कभी न खत्म होने वाले उत्सव खास तौर पर पुरुष टूरिस्टों को काफी पसंद है. यहां की महिलाएं बेहद खूबसूरत होती हैं. ऐसे में सेक्सुअल एनकाउंटर होना स्वाभाविक है.

रिओ की 46 फीसदी आबादी ने बताया कि 16 साल की उम्र के बाद वे सेक्स में सक्रिय हो जाती है और उत्सवों के दौरान इसके अनुपात में वृद्धि हो जाती है. पार्टियों के दौरान सुबह पांच बजे तक शराब का दौर चलता है.

70 percent women get abortions

रॉक और टेक्नो हब के लिए जाना जाने वाला रूस अवयस्कों के बार के लिए भी मशहूर है. वैसे इन बारों में शराब नहीं परोसी जाती है बल्कि रूट बियर, एप्पल जूस, आइस्ड टी जैसी चीजें परोसी जाती हैं. इन बारों का उद्देश्य युवाओं को ड्रिंक करने की आदत डालना है.

41 फीसदी रुसी महिलाएं और 53.5 फीसदी रुसी पुरुष 17 साल की उम्र के बाद सेक्‍स करने से नहीं कतराते. सही वजह है कि यहां असुरक्षित सेक्स के कारण 70 फीसदी रुसी महिलाएं गर्भपात करवाती हैं.

शॉर्ट टर्म रिलेशनशिप के लिए मास्को काफी प्रसिद्घ है. हालिया आंकड़ों के अनुसार शादी के लिए यहां औसत उम्र 28 साल की है.

Aphrodisiacs can be found easily

19वीं सदी के अंत तक लुसिआना में फ्रेंच फूड, म्यूजिक और वेश्यावृत्ति के लिए जाना जाने लगा. लेकिन इसे कानूनी रूप से मान्यता नहीं मिली थी. यहां फ्रेंच क्वार्टर में स्ट्रिप जॉइंट्स, बार्स, पोर्न शॉप्स और अन्य कामोत्तेजक संस्थान मिल जाएंगे. न्यू ओरलेंस हमेशा से टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र रहा है. यहां पर सेक्स टॉयज से लेकर कामोत्तेजक चीजें बड़ी ही आसानी से मिल जाती हैं.

Contact Us, for Tour Packages or Travel Query @ Gotraveljunoon@gmail.com

Popular brothels of the world are here

1990 के दशक से मनामा में वेश्यालयों का जाल बिछ गया है. बहरीन में अब भी दुनिया के सबसे लोकप्रिय वेश्यालय हैं. एक ऑनलाइन वेबसाइट ने इस शहर को जब शराब और महिलाओं का केंद्र बताया तो पुलिस ने छापा मार कर एक सप्ताह के अंदर तीन सौ वेश्याओं को पकड़ा था. लेकिन इसके बाद भी यहां का जीवन उन्मुक्त है तभी तो वहाँ के लिए वीकेंड की सारी फ्लाइट्स बुक रहती हैं.

Casual sex is pleasing to the women here

चीन के मकाऊ शहर में कैसिनो को कानूनी मान्यता प्राप्त है. पूरी रात यहां जुआ खेल सकते हैं, शराब पी सकते हैं लेकिन लोग यहां सेक्स के मामले में थोड़ा सावधान रहते हैं क्योंकि यौन सं‌क्रमित लोगों की संख्या यहां बहुत ज्यादा है.

वैसे, यहां की महिलाएं कैजुअल सेक्स को पसंद करती हैं और आसानी से सेक्स करने के लिए तैयार हो जाती हैं.

Exotic love parade originates in Berlin

बर्लिन में वेश्यावृत्ति को कानूनी मान्यता प्राप्त है. यहां पोर्नोग्राफी का खुला बाजार है. कई सैलानी तो यहां इसलिए आते हैं क्योंकि यहां सेक्स पर कोई पाबंदी नहीं है. 1989 में यहां एक्जोटिक लव परेड की शुरूआत की गई जिसमें न केवल स्थानीय लोगों को बल्कि टूरिस्टों को भी खुले आम अपनी सेक्सुअल डिजायर को दिखाने का मौका दिया जाता है. इस इवेंट के बाद स्थानीय लोगों और विदेशियों के बीच सेक्स का इंटरेक्शन बढ़ा. लेकिन 2010 के बाद इस इवेंट को बंद कर दिया गया है क्योंकि इसमें 21 लोगों की मृत्यु हो गई थी.

Contact Us, for Tour Packages or Travel Query @ Gotraveljunoon@gmail.com

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे