Travel Junoon: घुमक्कड़ी करते हैं तो हमसे दोस्ती कीजिए

Travel Junoon एक ऐसी वेबसाइट जो कि खास तौर से घुमक्कड़ों के लिए तैयार की गई है। देश और दुनिया में घुमक्कड़ी करने वालों के लिए ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से आप कभी खाली हाथ वापिस नहीं जाएंगे। फिर चाहे आप किसी भी तरह के traveler ही क्यों ना हो, आपके लिए इस दुकान में सब तरह का सामान अच्छे तरीके से सजा कर रखा गया है। अपनी पसंद की चीज चुनें और पढ़ें। कई सेक्शंस में बंटे Travel Junoon की खासियत है कि ये हर किसी को समझ में आती है। कब, कहां, कैसे और किसके साथ सैर करनी चाहिए, अगर ये सवाल आपके मन में कभी भी आए तो समझ लें कि वक्त हैं इस वेबसाइट को खोलकर पढ़ने का।

तो चलिए अभी बात करते हैं Travel Junoon के सेक्शंस की। एक छोटे से गांव से लेकर यूरोप के किसी बड़े देश तक के बारे में आपको बताने के लिए travel junoon काम कर रहा है। तो ऐसे में ब्लॉग, फूड ट्रैवल, टिप्स एंड ट्रिक्स, रोचक किंतु सत्य, टैवल हिस्ट्री, धर्म यात्रा, चलो गांव की ओर ये वो सेक्शंस हैं जिनमें आपको घुमक्कड़ी के लिए सारी जानकारी मिलेगी।

सबसे पहले बात करें ब्लॉग की तो यहां पर लोग अपनी यात्रा के अनुभव हमारे साथ साझा करते हैं, जिन्हें हम आप लोगों तक पहुंचाने का काम करते हैं, फिर चाहे कोई सिंगापुर घूमा हो या फिर मसूरी का कोई छिपा पर्यटन स्थल हो। इसे अच्छे ढंग से Travel Junoon के जरिये पाठकों तक पहुंचाने का काम किया जाता है। आगे बात करें अगर फूड ट्रैवल की तो खाने पीने का शौक सबको होता हैं, लेकिन अक्सर लोग इस बात से वाकिफ रह जाते हैं कि जहां पर वो छुट्टियां मनाने के लिए ट्रैवल कर रहे हैं वहां पर अच्छा खाने के लिए क्या मिलता है। तो इसी समस्या का समाधान लेकर Travel Junoon आप लोगों के सामने हाजिर है। किस शहर में क्या है खाने के लिए अच्छा, या फिर कहां से आया समोसा, या फिर दौलत की भी एक चाट होती है। ये सब आपको हमारे इस सेक्शन में मिल जाएगा।

अब यात्रा करने से पहले कुछ टिप्स और ट्रिक्स आप लोगों को पता होनी चाहिए, ताकि आपकी घुमक्कड़ी सहुलियत से हो जाए। Travel Junoon आपको बताएगा कि कैसे कम खर्चे में यात्रा करें, इसके अलावा यात्रा कर रहे हैं तो उस दौरान पैसे कैसे कमाएं, अलग अलग रोमांचक चीजों के लिए क्या क्या टिप्स आपको फॉलो करनी चाहिए। फोटोग्राफी के लिए क्या करें। ऐसे जितने भी सवाल आपके जहम में आएंगे उन सभी के जवाब हम आप तक पहुंचाएंगे।

अब बात करते हैं एक सबसे दिलचस्प सेक्शन कि, जिसका नाम है रोचक किंतु सत्य। ये वो सेक्शन है जहां पर आपको ऐसी-ऐसी जगहों के बारे में जानने को मिलेगा जिनके बारे में ना आपने सुना होगा और सुनकर भी आपको यकीन करने में वक्त लग जाएगा। कहीं पर 12 साल में एक बार फूल खिलता है तो कहीं पर ऐसी बूटी मिलती है जो काफी नायाब है। कहीं पर आपको ऐसी जगह मिल जाएगी जहां पर आज भी समाज की कूरीतियों का धंधा चलता है। तो ये सब रोचक बातें जिन्हें सुनकर विश्वास नहीं होगा लेकिन जो 100 प्रतिशत सत्य है, वो आपको इस सेक्शन में मिलेगी।

इतिहास का ट्रैवल के साथ गहरा रिश्ता रहा है। हर शहर, देश का अपना इतिहास है, जिसे जानने के लिए लोग काफी उत्सुक रहते हैं। इतिहास को जानने के लिए ही कई बार तो लोग लाखों मील की यात्रा भी कर लेते हैं। तो इसी हिस्ट्री से आपको रूबरू कराएगी, Travel Junoon की कैटेगरी ट्रैवल हिस्ट्री। किस राजा ने भारत का कोहिनूर दिया, तो क्या है लाल किले का रहस्य से लेकर देश विदेश का इतिहास पढ़ना कई घुमक्कड़ों को काफी पसंद आता है।

आगे बढ़ें और अगर बात करें धर्म यात्रा सेक्शन की तो इसमें कोई दोराय नहीं है कि हर इंसान धर्म से जुड़ा है। वो अपने मजहब, धर्म, रब के बारे में जानने के लिए काफी बेताब है। साथ ही धार्मिक यात्राओं के लिए भी लोग काफी ज्यादा उत्सुक रहते हैं और इन्हें देश-विदेश में काफी महत्व दिया जाता है। अब चाहे वो हज हो या फिर कुंभ, धर्म यात्रा में आपको सारी जानकारी मिलेगी और वो भी बेहद आसान भाषा में। इसके अलावा कई ऐसे मंदिर है जिनका अपना अलग महत्व है, वो भी आप यहां पर पढ़ सकते हैं।

आखिरी सेक्शन है चलो गांव की ओर तो इसके नाम से ही आपको पता चल रहा होगा कि यहां हम आपको गांव की सैर करवाते हैं। वो गांव जिनका कुछ अलग ही महत्व हैं और एख बार उसकी सैर करनी चाहिए वो Travel Junoon पर आपको मिल जाएगा।

तो घुमक्कड़ों बिना किसी देरी के अपनी घुमक्कड़ी की तैयारी कर लो और जाने से पहले एक बार जरूर Travel Junoon पर अपनी जरूरत के पोस्ट पढ़कर जाना, यात्रा आसान और बेहतर होगी

News Reporter
एक लेखक, पत्रकार, वक्ता, कलाकार, जो चाहे बुला लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: