Dr. Manoj Mittal: Jagdamba Baby Care Centre चलाने वाले डॉ. मनोज मित्तल की पूरी जानकारी

पंचगव्य का सेवन करके इंटरनेट की नई सनसनी बन चुके डॉ. मनोज मित्तल आखिर हैं कौन? ( Who is Doctor Manoj Mittal? ). आज इंटरनेट डॉ. मनोज मित्तल का कॉन्टैक्ट नंबर ( Dr. Manoj Mittal Karnal Contact Number ) क्या है, डॉ. मनोज मित्तल की एजुकेशन ( Dr. Manoj Mittal Qualification ) क्या है, डॉ मनोज मित्तल ने पंचगव्य ( Dr. Manoj Mittal Eating Cow Dung and Drinking Urine ) का सेवन क्यों किया, डॉ. मनोज मित्तल की लाइफ स्टाइल ( Dr. Manoj Mittal Lifestyle ) क्या है, डॉ. मनोज मित्तल की फीस ( Dr. Manoj Mittal Fee ) क्या है और डॉ. मनोज मित्तल का अस्पताल ( Dr. Manoj Mittal Hospital ) कहां है, ऐसे सवालों से भरा हुआ है. आज इस लेख में हम डॉ. मनोज मित्तल से जुड़े ऐसे ही सवालों के जवाब तलाशेंगे और उनकी लाइफस्टाइल को भी करीब से जानेंगे.

कौन हैं डॉ. मनोज मित्तल? || Who is Doctor Manoj Mittal

डॉ. मनोज मित्तल करनाल शहर में एक Pediatrician के तौर पर सेवाएं देते हैं. वह Adolescent And Child Psychiatry Clinic चलाते हैं. इस क्लीनिक में वह हर रोज सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे ( Dr. Manoj Mittal Clinic Timings ) तक उपलब्ध रहते हैं. डॉ. मनोज मित्तल के क्लीनिक का नाम Jagdamba Baby Care है.

Dr. Manoj Mittal Karnal Contact Number || डॉ. मनोज मित्तल का कॉन्टैक्ट नंबर

डॉक्टर मनोज मित्तल क्लीनिक Jagdamba Baby Care चलाते हैं. Jagdamba Baby Care की ऑफिशियल वेबसाइट ( Dr. Manoj Mittal Official Website ) का नाम http://jagdambababycare.com/ है. अगर हम नंबर की बात करें तो डॉक्टर मनोज मित्तल के क्लीनिक का Landline No. : 01842205550 है. वहीं, Sompal : +91 9996374252, Mohit Sharma : +91 89308 92187, Rahul : +91 70560 00820, Gurmeet : +91 89309 09550 जैसे कुछ और नंबर हैं, जिसपर आप संपर्क कर सकते हैं. डॉक्टर मनोज मित्तल के क्लीनिक ईमेल आईडी jagdambababycarecentre@gmail.com है.

Dr. Manoj Mittal Qualification || डॉक्टर मनोज मित्तल की क्वालिफिकेशन

डॉक्टर मनोज मित्तल एलोपैथी डॉक्टर हैं. हालांकि उनका रुझान आयुर्वेद पर भी बराबर है. वह पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के संस्थापकों में से एक हैं. मनोज मित्तल जी की क्वालिफिकेशन की बात की जाए तो वह MBBS और MD हैं.

Dr. Manoj Mittal Eating Cow Dung and Drinking Urine Video Reality

इंटरनेट पर डॉक्टर मनोज मित्तल का एक वीडियो खूब वायरल हुआ. इस वीडियो में वह पंचगव्य का सेवन करते हुए दिखाई दिए. एक एलोपैथी डॉक्टर होकर ऐसा करने पर उनके फील्ड के दूसरे डॉक्टर ने उनका विरोध भी किया. इंटरनेट पर ऐसे भी वीडियो वायरल किए गए जिसमें बताया गया कि पंचगव्य का सेवन करने वाले डॉक्टर मनोज मित्तल आईसीयू में पहुंच गए.

हालांकि, ये पूरी तरह से फर्जी वीडियो था. डॉक्टर मनोज मित्तल ने ट्रैवल जुनून के साथ बातचीत में न सिर्फ पंचगव्य के फायदे बताए बल्कि इसपर अध्ययन की बात भी कही. वह इसका पूरी तरह समर्थन करते हैं. विरोध करने वालों से उन्हें कोई गिला शिकवा नहीं है.

Dr. Manoj Mittal Lifestyle || डॉ. मनोज मित्तल की लाइफस्टाइल

डॉ. मनोज मित्तल की लाइफस्टाइल की बात की जाए तो वह सिर्फ 4 घंटे सोते हैं. रसोई में बिल्कुल भी तीखा इस्तेमाल नहीं होता. वह पंखे के बिना ही सोते हैं. बाल्कनी ही उनका बेडरूम है. मटके का पानी पीते हैं. नमक, चीनी आदि का सेवन हल्का करते हैं. मनोज मित्तल प्याज और लहसुन भी नहीं खाते हैं.

अस्पताल में ऐडमिट बच्चों की मालिश करवाकर हर सुबह उन्हें करनाल के अटल पार्क में टहलाने लेकर आते हैं. उनके बेडरूम में आसन बिछा हुआ है. इसी पर बैठकर वह भोजन करते हैं. घर पर ध्वजा लहराती रहती है. मनोज जी शंख बजाने में पूर्ण विश्वास रखते हैं.

Dr. Manoj Mittal Fee || डॉ. मनोज मित्तल की फीस कितनी है

Jagdamba Baby Care Centre, Karnal के अपने क्लीनिक पर डॉ. मनोज मित्तल 250 रुपये की फीस लेते हैं. यहां दवाईयां बेहद सस्ती है. वह हर बच्चे का पूरा ध्यान रखते हैं. डॉ. मनोज मित्तल पर पेशेंट्स का पूरा भरोसा दिखाई देता है. गांव, शहर, दूर के इलाकों से भी यहां लोग अपने बच्चों को दिखाने आते हैं.

Dr. Manoj Mittal Hospital || डॉ. मनोज मित्तल का अस्पताल

जैसा कि हमने बताया डॉ. मनोज मित्तल के क्लीनिक का नाम Jagdamba Baby Care Centre है और यह करनाल के सेक्टर 13 में है. यह इलाका कर्ण झील, अटल पार्क, गौशाला जैसी बेहद कमाल की जगहों से घिरा है. ऐसे में डॉक्टर मनोज जी का क्लीनिक भी यहां एक बेहतरीन जगह बन जाता है.

Doctor Manoj Mittal Family || डॉ. मनोज मित्तल का परिवार

डॉ. मनोज मित्तल के परिवार में पत्नी, बेटा, बेटी, पिता हैं. मनोज जी के बेटे दिल्ली में एम्स से MBBS कर चुके हैं और फिलहाल Maulana Azad Medical College (MAMC) से MD की पढ़ाई कर रहे हैं. मनोज जी की बेटी 10वीं में है. बिटिया को गीता, रामायण कंठस्थ है. मनोज जी के पिता की आयु 90 वर्ष है और वह नियमित और संयमित दिनचर्या का पालन करते हैं. मनोज जी की पत्नी गृहस्थी में उनका हाथ बंटाती हैं.

 

error: Content is protected !!