Best Travel Plan : पहाड़ की गोद में बसा है ये गांव, सफर पर खर्च होंगे सिर्फ 3850/-

Best Travel Plan : पहाड़  का सफर कौन नहीं करना चाहता? और वो भी मई जून की भीषण गर्मियों में…! दिल्ली की उमस भरी गर्मी और ऑफिस की थकान दूर करने के लिए पहाड़ से बेहतर ठिकाना हो ही नहीं सकता है. आपकी इसी जरूरत को समझते हुए ट्रैवल जुनून लेकर आया है एक ट्रैवल प्लान (Best Travel Plan), जो पहाड़ में होने जा रहा है. ये सफर दिल्ली से शुरू होगा और इसकी मंजिल होगी, ऋषिकेश से 30 किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर स्थित इथरना गांव. पहाड़ की गोद में बने इस गांव में बना एक रिसॉर्ट आपकी घुमक्कड़ी का फेवरेट जंक्शन बनने जा रहा है.

इस यात्रा की शुरुआत होगी, दिल्ली में शुक्रवार रात्रि से. हम एक या दो ग्रुप्स में रात्रि को दिल्ली से उत्तराखंड के लिए निकलेंगे. अभी के लिए हमारे पास 2 टेम्पो ट्रैवलर्स तक की बुकिंग हैं. अगर यात्री संख्या बढ़ती है तो टैम्पो ट्रैवलर की जगह एक मिनी बस भी ले सकती है. हम रात्रि प्रस्थान के बाद शनिवार सुबह कोटी गांव पहुंचेंगे. यहां रिसॉर्ट में पहुंचने के बाद सभी टूरिस्ट का वेलकम ड्रिंक्स से स्वागत होगा. ड्रिंक्स के बाद सभी को रूम्स अलॉट होंगे. लग्जरी टेंट, होमस्टे और छोटे टेंट हमारी सूची में हैं. टूरिस्ट अपनी पसंद के मुताबिक अकोमोडेशन पा सकेंगे.

टूरिस्ट फ्रेश होकर ब्रेकफास्ट करेंगे (रास्ते में अगर नहीं हो सका तो). जिसके बाद शुरू होगी अडवेंचर एक्टिविटीज. अडवेंचर एक्टिविटीज में Jip Line, Sky Walk, Valley Crossing, Sky Bridge, Tire Rappling, Commando Net, Cycling, आदि एक्टिविटीज होंगी. पर्यटकों के लिए स्प्लैश पूल, फ्री वाई फाई, टेरेस एंड गार्डन कैफे, Barbeque Equipments, AV Rooms and PlayStations, Mini Library, Kids Playing Area जैसी सहूलियतें होंगी. बैंडमिंटन, फूसबॉल, पूल, टेबल टेनिस जैसी स्पोर्ट्स एक्टिविटीज भी हम टूरिस्ट्स के लिए रखेंगे. 

इसके बाद, दोपहर में टूरिस्ट लंच करेंगे. लंच के बाद थोड़ी देर आराम के बाद हम शाम 3 बजे के आसपास ट्रैकिंग की शुरुआत करेंगे. इस ट्रैकिंग का सफर जहां खत्म होगा वहां से आप पूरा देहरादून शहर और एयरपोर्ट भी देख सकेंगे. ट्रैकिंग की इस लोकेशन पर आम तस्वीरें खींचने का मौका छोड़ना नहीं चाहेंगे. हां, लेकिन हम आपके लिए मैगी पॉइंट भी बनाएंगे जहां मैगी खाकर आप जी भरकर वीडियो और फोटोज क्लिक कर सकते हैं.

इसके बाद, हम वापस रिसॉर्ट का रुख करेंगे. रिसॉर्ट आकर हम BornFire करेंगे . जहां शाम के स्नैक्स आपका इंतजार कर रहे होंगे. इस स्नैक्स में वेज-नॉन वेज दोनों ही ऑप्शंस होंगे. स्नैक्स के बाद म्यूजिक की धुन पर आप छोटे से स्वीमिंग पूल में अपनी थकान उतार सकते हैं. डांस का मन करे तो खुद को रोकिएगा मत. अब रात को डिनर टेबल पर दिन भर की यादों का कारवां एक वीडियो की शक्ल लेगा. और हम कुछ बेहतरीन टूरिस्ट्स के अनुभवों को कैमरे में रिकॉर्ड करेंगे. हां, खाना खाकर ज्यादा जागिएगा मत क्योंकि अगली सुबह एक नई मंजिल आपका इंतजार कर रही होगी. 

 

अगली सुबह जल्दी उठकर हम ब्रेकफास्ट के बाद चेकआउट करेंगे. चेकआउट के बाद या तो देहरादून में एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर हम आपको लेकर जाएंगे अन्यथा हम ऋषिकेश की वादियों में सैर करते हुए ट्रिप को शानदार (Best Travel Plan) अंजाम तक पहुंचाएंगे. इस ट्रिप का पूरा खर्च मात्र 3850 रुपये है जिसमें सभी तरह के टैक्स शामिल हैं. बस आपको हमें अपने जाने की सूचना GoTravelJunoon@Gmail.Com पर दे देनी है.

बाकी Best Travel Plan की तस्वीरें तो आपके लिए है हीं- इन्हें देखकर आप रिसॉर्ट की खूबसूरती का अंदाजा लगा ही सकते हैं.