दिल्ली के best 11 Tattoo studio, फैशन यहां सिर चढ़कर बोलता है

नई दिल्ली. युवाओं में लोकप्रिय Tattoo Studio की दीवानगी अब तमाम महानगरों और यहां तक कि छोटे शहरों में भी देखी जा सकती है। हालांकि टैटू संस्कृति की अगुवाई करने के मामले में भी देश की राजधानी दिल्ली सबसे आगे है।

दरअसल, टैटू का रंग-रूप आपके दिल के बड़ा करीब होता है। टैटू, फैशन और दिल से जुड़ी चीजें, दोनों का खास खयाल रखता है। यही वजह है कि टैटू का चलन आज फुटपाथ से लेकर सात सितारा होटल तक पसरा है। खासकर टैटू अब फैशन के साथ-साथ कारोबार का शक्ल अख्तियार करने लगा है।

टैटू करवाने की बात आने पर हाइजीन फैक्टर भी बेहद जरूरी है। और इसलिए, यहां हम आपको दिल्ली एनसीआर के कुछ सबसे विश्वसनीय टैटू स्टूडियो के बारे में बताएंगे, जहां आपको टैटू के खूबसूरत डिजाइन के साथ हाइजीन की भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। यहां आप बिना डर के टैटू बनवा सकते हैं।

चीन का अमर इतिहास लिखने वाला भारत का महान बौद्ध भिक्षु Bodhidharma 

डेविल’ टैटूज (Devil’s Tattoos)

दिल्ली शहर में टैटू स्टूडियो की सबसे बड़ी श्रृंखला में शामिल है डेविल’ टैटूज। यह जगह टैटू बनवाने के लिए परफेक्ट है। यहां की खास बात यह है कि भारत के एकमात्र महिला टैटू कलाकार, श्यामिल कांडा सहित, कुशल टैटू कलाकार यहां बैठते हैं। संस्थापक लोकेश वर्मा भारत में टैटू की शुरुआत करने वाले पहले लोगों में से एक थे, और यथार्थवादी (Realistic) तस्वीर को आपके शरीर पर हुबहू उतारने में माहिर हैं। डेविल’ टैटूज टैटू से अच्छी खासी कमाई कर लेता है।  सबसे बड़ी बात यह है कि इस जहग कई मशहूर हस्तियों ने भी टैटू बनवाया है। इस जगह का पता-एम 53, एम ब्लॉक मार्केट, ग्रेटर कैलाश के पास
फोन नबंर- 91 9810 364 801
उनका उनका फेसबुक पेज: https://www.facebook.com/devilztattooznewdelhi/?fref=ts
यहा है उनकी वेबसाइट : http://www.tattoosnewdelhi.com/

इंक स्टूडियो (Ink Studio)

यह दिल्ली का एक प्रसिद्ध इंक स्टूडियो है। इस जगह में विशेषज्ञ पेशेवर काम करता है। यह दुकान अपने विभिन्न कलात्मक कार्यों के लिए भी जाना जाता है। ये लोग जापानी और अन्य प्रकार के डिजाइनों के विशेषज्ञ भी हैं। यह स्टूडियो अक्सर कई प्रकार के रंगीन और काली स्याही डिजाइनों का काम करता है। आप इस स्टूडियो से अपनी पसंद का कोई भी डिजाइन बना सकते हैं। यह फ्लाईओवर के पास बी-87 डिफेंस कॉलोनी की दूसरी मंजिल पर स्थित है। आप उनकी वेबसाइट www.inkinn.com पर अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

डीएनए टैटू आर्ट (DNA Tattoo Art)

डीएनए टैटू आर्ट साउथ एक्सटेंशन की भीड़भाड़ वाली गलियों में स्थित है। डीएनए टैटू आर्ट वह टैटू स्टूडियो है, जहां आप दोस्तों के साथ जाना चाहते हैं। इस जगह पर आप जैसा चाहे वैसा टैटू का डिजाइन बना सकते हैं। स्वच्छता के मामले में यह स्टूडियो किसी भी स्टूडियो से कम नहीं है। इसलिए यहां पर टैटू बनवाने वालों की कमी नहीं होती है। इसका पता है एन -1, साउथ एक्सटेंशन आई
फोन नबंर-91 9910 244 349,फेसबुक पेज है  https://www.facebook.com/dnatattoosart/

मंजीत टैटू ( Manjeet Tattoo)

मंजीत सिंह एक पुरस्कार विजेता टैटू कलाकार हैं, जो तेजस्वी और यथार्थवादी चित्रों और धार्मिक टैटू बनाने में माहिर हैं, लेकिन ग्राहक की पसंद का वह बीस्पोक डिजाइन भी बना सकते हैं। यहां पर अठारह वर्ष से अधिक साल के ग्राहकों का टैटू बनवाने के लिए कई नियम कानून है।

अगर आप टैटू कला में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं और सबसे बेहतरीन तरीके से सीखना चाहते हैं, तो मंजीत टैटू कलाकारों के लिए शॉर्ट टर्म और लॅाग टर्म का कोर्स भी करवाते हैं।

पता- ई -11 फस्ट फ्लोर, मुख्य जेल रोड, गुरुद्वारा फतेह नगर के पास
नबंर-91 9212 732 756
उनका फेसबुक पेज देखें | https://www.facebook.com/manjeettattooznewdelhi/
आलोचना उनकी वेबसाइट | http://www.manjeettattooz.com

खजुराहो के मंदिरों की तरह बना है बाड़मेर का Kiradu Temple, देखकर आती है मीनाक्षी मंदिर की याद

एनए टैटू स्टूडियो (NA Tattoo Studio)

अगर आपको कलर फूल टैटू बनवाना है तो आपके लिए एन.ए टैटू बेस्ट जहग है। यहां की विशेषता यह है आप यहां 3D टैटू भी आप बनवा सकते हैं। इस स्टूडियो में स्वच्छता के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाता है जब ग्राहक की सुरक्षा की बात आती है तब. क्योंकि सभी उपकरण पूरी तरह से Fruitless (कीटाणुरहित) हैं और सुइयों का दौबारा उपयोग नहीं किया जाता है।

स्थान-चन्ना मार्केट, ब्लॉक 6 ए, वेस्ट एक्सटेंशन एरिया, करोल बाग
फोन नबंर- 8800 878 580
उनका फेसबुक पेज| https://www.facebook.com/natattoostudio/
आलोचना उनकी वेबसाइट | https://www.newdelhitattoo.com/

टैटू विला  (Tattoo Villa)

टैटू विला स्वच्छता के लिए जाना जाता है। यह लाजपत नगर में स्थित। टैटू विला भीड़ भाड वाली जहग पर स्थित है। स्टूडियो के संस्थापक हरमिंदर सोहल है इनके स्थायी ग्राहक हैं। यहां पर बॉडी आर्ट करवाने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं।

पता- ब्लॉक एस, नीलकंठ अस्पताल के पास, डीएलएफ चरण III, गुड़गांव
फोन नबंर- 9899 229 854
उनका फेसबुक पेज है- https://www.facebook.com/kdztattoo/
ये है उनकी वेबसाइट- http://www.kdztattoos.com/

आरआईपी टैटू (RIP Tattoo)

सबसे प्रसिद्ध टैटू कलाकारों में से एक अभिजीत ढालिया ने 2009 में आरआईपी टैटू नाम की दुकान खोली थी।  इस दुकान की वजह से उन्होंने दिल्ली जैसे महानगर में खुद के बल पर नाम बनाया है। यह स्थान अपनी उच्च गुणवत्ता, कस्टम डिज़ाइन और काले और भूरे रंग से लेकर रंगीन, पोट्रेट्स, पिनअप, रियलिस्टिक, हाइपर रियलिस्टिक, कवर अप, जापानी और माओरी आदिवासी कला के लिए विभिन्न प्रकार की कलाकृतियों के लिए प्रसिद्ध है।

स्टूडियो अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा दिशानिर्देशों और स्वच्छता प्रोटोकॉल का यह सही से पालन करता है। इसलिए अगर आप यहां पर टैटू बनवाते हैं ते आपको किसी भी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, यदि आप टैटू बनाने के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आप यहां से कोर्स कर सकते  हैं।

स्थान- A-90, दूसरी मंजिल, लाजपत नगर II और UB-40, पहली मंजिल, जवाहर नगर, कमला नगर
फोन नबंर +91 11 4504 9108 और +91 9899 987 986
उनका फेसबुक पेज | https://www.facebook.com/tattoosbyRip/
आलोचना उनकी वेबसाइट | http://www.riptattooz.com/

मॉन्स्टर्स इंक (Monsters Inc)

गुड़गांव में मॉन्स्टर्स इंक मालिक निमज़ द्वारा किए गए विस्तृत और जटिल काम के लिए जाने जाते हैं। इसके पास  एक शानदार डिजाइन,सुदंर और कुछ वास्तव में अच्छी कल्पनाशील शक्तियां हैं। आप बस अपने टैटू विचार के साथ इस स्टूडियो में जा सकते हैं और इस निमज़ पर पूरी तरह से भरोसा कर सकते हैं जब आपका टैटू पूरी तरह बन जाएगा तो आप भी कहेंगे वाह क्या बात है।
पता- डीएलएफ चरण III, वी ब्लॉक, लेन 11, गुड़गांव
फोन नबंर- 91 9871 514 054
उनका फेसबुक पेज देखें- https://www.facebook.com/nimztattooz/

3D टैटू (3D Tattoo)

दक्षिण दिल्ली में स्थित, 3 डी टैटू स्टूडियो पारंपरिक भारतीय, प्राच्य और आदिवासी टैटू में माहिर है। स्टूडियो स्थायी, अस्थायी और कॉस्मेटिक टैटू के साथ-साथ कॉस्मेटिक आई लाइनिंग और हुबहू चेहरा आपके शरीर पर बना देना जैसी सुविधाएं प्रदान करता है।

पता- ए -454, डिफेंस कॉलोनी
फोन नबंर+91 9871 271 171
उनका फेसबुक पेज देखें | https://www.facebook.com/3DTattooStudiodelhi/
यहां वेबसाइट है | http://www.3d-tattoos-india.com/

एंजेल टैटू आर्ट (Angel Tattoo Art)

एंजेल टैटू डिजाइन स्टूडियो दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ पेशेवर और उच्च अनुभवी टैटू कलाकारों की एक टीम होने का दावा करता है। स्टूडियो टैटू उपकरणों के साथ समझौता नहीं करता है और टैटू डिजाइन जैसा आप चाहेंगे वैसा बना देगा। 3 डी टैटू, चित्र टैटू और शरीर और कान छेदना। आप यहां Temporary, नकली और एयरब्रश टैटू का विकल्प भी चुन सकते हैं।

स्थान- इफको चौक, गुड़गांव और जी – 17/1 ए राजौरी गार्डन मेन मार्केट
पता-91 8826 602 967
उनका फेसबुकपेज- https://www.facebook.com/AngelTattooDesignStudio/
यहां वेबसाइट है | http://www.tattooinindia.com/

हॉक स्टूडियो (Hawk Studio)

टैगलाइन के अनुसार, ‘यू ड्रीम ड्रीम, वी ड्रॉ इट’, हॉक टैटू 2D टैटू, 3D टैटू, इल्यूजन टैटू, छायांकित टैटू, स्थायी टैटू, अस्थायी टैटू, स्प्रे टैटू और बायोमेकेनिकल टैटू जैसे कई टैटू यहां बनाया जाता है । यह स्थान टैटू हटाने, लेजर उपचार और टैटू को फिर से डिज़ाइन करने जैसी सुविधाएं भी देता।

पता-सिटी वॉक, साकेत
फोन नबंर +91 9891 009 511
फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/HawkTattoo/
यहां वेबसाइट है – http://www.hawktattoodelhi.com/

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे