दिल जीत लेती है पेड़ों के ऊपर बने जगमगाते पुल की ये तस्वीरें

Foreign Travel-कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते जो यात्राएं पूरी तरह से रुक गई थीं, वे फिर से शुरू हो चुकी हैं. कुछ प्रतिबंधों के साथ लोगों को विदेश यात्रा (Foreign Travel) की अनुमति भी दे दी गई है. हालांकि अब भी सभी देशों में आने वाले यात्रियों (Passengers) को लेकर अलग-अलग नियम कानून हैं.

लखनऊ के अलावा यूपी के इस शहर में भी है ऐतिहासिक इमामबाड़ा

वैसे इस महामारी के दौर और गिरी हुई आर्थिक हालात (Economic Conditions) में भले ही दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों पर जाना संभव न लगता हो लेकिन इंटरनेट (Internet) पर तो ऐसी जगहों का पूरा आनंद लिया ही जा सकता है.

भारत में मुग़लों का आख़िरी महल, जानें इसके बारे में रोचक तथ्य

ऐसे में हम आपको दिखा रहे हैं, इंडोनेशिया (Indonesia) की जन्नत जैसी खूबसूरत एक जगह. यह एक लकड़ी का पुल है. जो यहां के एक जंगल (Forest) में बना है. लंबे-लंबे पेड़ों के तनों को जोड़ने वाला यह पुल गर्म पीली रोशनी (Warm yellow light) से जगमगाता रहता है. इसे शाम से ही देखने में जो आनंद आता है, वो धरती पर आपके मन को बहुत कम ही जगहों पर मिल सकता है. खुद ही लीजिए इस पुल (bridge) के नजारे और सोचिए, आप यहां जाना चाहेंगे या नहीं.

झारखंड के पांच जिले जो घूमने के लिहाज से है एकदम परफेक्ट Place

इंडोनेशियाई फोटोग्राफर (Photographer) वरमन वरधानी ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर इस पुल की बहुत ही सुंदर तस्वीरें साझा की हैं. लेम्बांग के जंगल में बना यह पुल इंडोनेशिया (Indonesia) के जादुई टूरिस्ट आकर्षणों में शामिल है. इस जंगल में करीब 20 हजार पेड़ हैं. और यह पुल पेड़ों पर झूलता रहता है.

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे

error: Content is protected !!