जानें, भाई दूज पर अपने भाई या बहन को देने के लिए 5 अनोखे गिफ्ट

Bhai dooj- भाई दूज दीवाली उत्सव के अंत का प्रतीक है. यह त्योहार भाई-बहन के बीच मनाया जाता है और रक्षाबंधन से काफी मिलता-जुलता है. यहां बहन भाई के माथे पर टीका लगाती है और उसकी सलामती की कामना करती है जबकि भाई बहन को गिफ्ट देता है. कई बार बहन भी रिटर्न गिफ्ट के साथ तैयार होती हैं. इस बार भाई दूज पर उनको कुछ अलग तरह का उपहार दें. यहां हम भाई दूज पर आपके भाई को एक उपहार देने के लिए कुछ अद्भुत और अनोखे गिफ्ट की लिस्ट बता रहे हैं.

Smart Watch

एक स्मार्ट घड़ी सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है जो आप भाई-बहन को दे सकते हैं. यह न सिर्फ स्टाइलिश है बल्कि बहुत उपयोगी भी है. बाजार में स्मार्ट घड़ियों की विभिन्न रेंज  में उपलब्ध हैं.

Portable gaming console

यदि आपका भाई फोन पर गेम खेलना पसंद करता है, तो उसे एक पोर्टेबल गेमिंग कंसोल गिफ्ट में दें. यह गिफ्ट आपके भाई को बहुत पसंद आएगा.  इसकी कीमत 2,000 से शुरू होती है और यह आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध है.

जानें, रक्षाबंधन से कैसे अलग है भाई दूज

Gift Card

यदि आप अपने भाई-बहनों की पसंद से अनजान हैं तो उपहार कार्ड भेंट करना एक अच्छा विकल्प है. एक उपहार कार्ड किसी विशेष परिधान स्टोर या ऑनलाइन शॉपिंग साइट का हो सकता है. इससे उन्हें जो भी उपहार पसंद है वह लेने देंगे और आप पैसे के लिफाफे को बहाने की परंपरा से भी आगे बढ़ सकते हैं

जानें, क्यों मनाते हैं भाई दूज, क्या है इसके पीछे की कथा

Bluetooth Speaker

अगर आपके भाई या बहन को गाना सुनना पसंद है तो ब्लूटूथ स्पीकर आप उसको गिफ्ट दे सकते हैं.उनको बहुत पसंद आएगा.

Bhai dooj : जानें, भाई दूज के दिन पूजा की विधि और भाई को तिलक लगाने का शुभ मुहूर्त

Customised T-shirt

कस्टमाइस्ड टी-शर्ट गिफ्ट में देना एक दिलचस्प उपहार हो सकता है क्योंकि आप सुंदर ग्राफिक्स और कोट्स के साथ टी-शर्ट को कोट्स कर सकते हैं. अब ऑनलाइन आपको इस तरह की टी-शर्ट असानी से मिल जाती है.

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे

error: Content is protected !!