पार्टनर संग Hangout के लिए Hauz Khas Village के ये Bar-Pubs हैं Best

नई दिल्ली. दिल्ली अपने स्ट्रीट फूड और निरंतर चलते यातायात के लिए जाना जाता है। दक्षिण दिल्ली के पास स्थित हौज खास Hauz Khas है,जहां पर आपको एक बार अपने साथी के साथ डेट पर जरूर जाना चाहिए। यहां पर कई नेताओं का घर है और पहले इसे हौज़-ए-अलाई के नाम से जाना जाता था।

Hauz Khas में1990 के दशक के अंत में, इस क्षेत्र में कई रेस्तरां आने लगे और अब इसमें लगभग 50 रेस्तरां, बार, पब और कैफे हैं। यह जगह हमेशा  भीड़ से भरी रहती है, विशेष रूप से शाम को और कई रोमांटिक रेस्तरां एक परिपूर्ण सेटअप और यहां तक ​​कि सभी जोड़ों के लिए बेहतर भोजन की पेशकश करते हैं ताकि उनकी डेट को और विशेष बनाया जा सके।

हम सबकी ज़िंदगी में एक ऐसा पल ज़रूर आता है, जब हम किसी के साथ डेट पर जाते हैं। पहले जहां डेट पर जाने के लिए महीनों लड़की की हां का इंतज़ार करना पड़ता था, वहीं आज फेसबुक, टिंडर और दूसरी सोशल मीडिया साइट्स के जरिये मिनटों में ही डेट पर जाने का प्लान बन जाता है। अगर आप दिल्ली में रहकर डेट पर जाना चाहते हैं हौज खास के

हौज खास सोशल (Hauz Khas Social)

सबसे लोकप्रिय रेस्तरां में से एक होने और शहर में फैली कई और शाखाएं होने के कारण, हौज खास सोशल सूची में सबसे ऊपर है। यहां पर स्वादिष्ट भोजन और रेस्टोंरेट का माहौल भी बहुत अच्छा होता है। आप यहां शाम को ही नहीं बल्कि सुबह में भी जा सकते हैं। 2 मंजिलों में फैले इस रेस्टोंरेट में की जगह हमेशा मिल जाएगी। पहले जमाने और आश्चर्यजनक झील के दृश्य के साथ, हौज खास सोशल आपने साथी के साथ ज़रूर घूमने की सलाह देंगे।

THAILAND का नाम सुनते ही क्यों क्रेजी हो जाते हैं भारतीय ?

कॉल: +91 78 3865 2814
समय: सुबह 11:00 – रात 11:59 बजे
पता: 9 ए और 12, हौज खास विलेज, नई दिल्ली
मुख्य विशेषताएं: नाइट लाइफऑपेन, एयर सीटिंग्स और शराब भी उपलब्ध रहती है
व्यंजन: अमेरिकन, इटालियन, थाईसैलाड और लेबनी सीफूड
चिकन की ये डिश जरूर करे ट्राई: पेरी चिकन, कड़ी चावल, पनीर टिक्का, तंदूरी चिकनन, नाचोस और चीली पोटैटो

मिया बेला (Mia bella)

कैफे, रेस्टोरेंट का हब माने जाने वाला हौज खास युवाओं के हैंगआउट के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन में से एक है। यहां मौजूद मिया बेला रेस्तरां युवाओं को अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन में से एक लगता है। यहां आपको लजीज भोजन के साथ खूबसूरत व्यू भी देखने को मिलेगा।यहां आपको पिज्जा से लेकर बेक्ड लेजगनस और Tiramisu जैसी बेहतरीन डिशों का स्वाद चखने को मिलेगा। मिया बेला अपने पार्टनर के प्रति प्यार जाहिर करने के लिए बेहतरीन जगह है। यहां समय बिताने आए दो व्यक्ति के खाने का खर्च करीब 1600 रुपये आ सकता है।

Delhi की 5 Dargah : Hazrat Nizamuddin से लेकर Qutubuddin Bakhtiyar के हैं नाम

टाइमिंग: रात 12:00 – सुबह 0:30 बजे
पता: 50 ई, हौज खास विलेज, नई दिल्ली, हौज खास विलेज, नई दिल्ली
मुख्य विशेषताएं: धूम्रपान जोनस्क्राइब लाइव मैचिंग उपलब्ध है
व्यंजन: यूरोपीय

ऑरो किचन एंड बार (Auro Kitchen & Bar)

यदि आप शहर की हलचल से दूर रहना चाहते हैं और अपने साथी के साथ कुछ निजी समय बिताना चाहते हैं, तो हौज खास में ऑरो किचन एंड बार आपको जाना चाहिए। आउटलेट इनडोर,और छत पर बैठने के क्षेत्र के साथ दो भागो में फैला हुआ है। यहां का माहौल अद्भुत है और अच्छे संगीत आपकी रात को अविस्मरणीय बना देगा।

कॉल: +91 11 3310 7637

टाइमिंग: रात 12:00 – सुबह 0:30 बजे
पता: 201, दूसरी मंजिल, डीडीए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, अरबिंदो प्लेस, हौज खास, नई दिल्ली
हाइलाइट्स: लाइव म्यूजिक नाइट लाइफ और डेज़र्ट्स उपलब्धिंग

व्यंजन: आधुनिक Indian Cappuccino Continental

हव्स: क्रिस्पी लोटस रूटपॉल्ड जैकफुट फाजिट्स ट्रफल कुल्चा और जंगली मशरूम सीक कबाब टिबेटन हॉट डॉग

नुक्कड़ कैफे (Nukkad Cafe)

हौज खास में एक नुक्कड़ में स्थित, यह पूरी तरह से आकर्षक कैफे है, जिसमें कम रोशनी, स्ट्रिंग बल्ब और लालटेन से सजी पेड़ की शाखाएं शामिल हैं। यह स्थान दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ लाइव म्यूज़िक रेस्तरां में से एक है, जिसमें प्रतिभाशाली इंडी गायक लोकप्रिय बॉलीवुड संगीत की भावपूर्ण प्रस्तुति करते हैं। जब रोमांटिक वाइब्स की बात आती है, तो इस स्थान पर माहौल बहुत ही अच्छा होता है।

कॉल: +91 11 4108 3311

टाइमिंग: सुबह 11:30 – सुबह 0:30
पता: C-23,24, एसडीए मार्केट, नई दिल्ली
हाइलाइट्स: ओपन एयर सीटिंग्सशराब एल्कोहलसिंग उपलब्ध वाइटीवाइटीएटैकवे उपलब्ध है

व्यंजन: चीनी

समर हाउस कैफे (Summer House Cafe)

समर हाउस कैफे पहले से ही शहर में सबसे व्यस्त पार्टियों की मेजबानी के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन जब हौज खास में रोमांटिक रेस्तरां की बात आती है, तो यह आउटलेट बहुत पीछे नहीं है। सुंदर कबाना बैठने की छत के साथ, यह आउटलेट आपको इसके प्यार में पड़ जाएगा। इसमें अंतरिक्ष के केंद्र में स्थित एक बार है जो इनडोर क्षेत्र में मुख्य आकर्षण है। इसके अलावा, एक बाहरी छत क्षेत्र के साथ-साथ एक छत पर घूमने की जगह भी है।

कॉल: +91 11 4106 0898

पता: पहली मंजिल, अरबिंदो प्लेस मार्केट, हौज खास, ब्लॉक सी 2, भीम नगरी, हौज खास, हौज खास, नई दिल्ली
मुख्य विशेषताएं: शराब परोसता है

व्यंजन: फास्ट फूडलैट

हौव्स: ब्रूसचेत्ता टॉर्टिला

हौज खास, यति (Hauz Khas Yeti)

हौज खास, यति – हिमालयन किचन में सबसे परिष्कृत और रोमांटिक रेस्तरां पारंपरिक तिब्बती सजावट के साथ सजी है, जिसमें चारों ओर प्रार्थना झंडों के साथ अच्छ बैठने की व्यवस्था है। यहां पर परोसे जाने वाले व्यंजनों में नेपाली और तिब्बती शामिल हैं। निश्चित रूप से सिफारिश की जाती है यदि आप एक उत्तर पूर्वी खाने के प्रेमी हैं और अपने प्रियजन के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं तो यहां जरूर आए।

कॉल: +91 11 3310 6044

समय: दोपहर 12:00 – 11:30 बजे
पता: दूसरी मंजिल, 50 ए, हौज खास विलेज, नई दिल्ली
मुख्य विशेषताएं: उपलब्ध उपलब्ध

व्यंजन: तिब्बतीनापल्स

हव्स: थुकपावेग थुपका

इमेज कर्टसी – Enso Design

 

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे

error: Content is protected !!