इन चार जगहों पर 10 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना

food– मध्यप्रदेश के जबलपुर में सेठ गोकुलदास धर्मशाला में संचालित की जा रही दीनदयाल रसोई की तर्ज पर चार नई दीनदयाल रसोई केंद्र खोलने की जा रहे हैं जहां पर लोगों को 10 रुपए में भरपेट भोजन मिलता है. वहीं अब भोपाल शहर में दीनदयाल रसोई में 5 रुपए में मिलने वाला भोजन अगले महीने से दोगुना महंगा हो जाएगा. यह भोजन 10 रुपए में मिलेगा.

जानकारी के लिए बता दें कि सुल्तानिया अस्पताल के पास यादगारे शाहजहांनाबाद पार्क परिसर में स्थित रसोई में रोजाना करीब 500 लोग भोजन करते हैं. इस भोजन की लागत 15 रुपए है. अब तक भोजन करने वाले व्यक्ति से 5 रुपए लिए जाते हैं लेकिन अब 10 रुपए लिए जाएंगे. कोलार, गोविंदपुरा, करोंद और शहर के बीच रसोई खोलने की तैयारी चल रही है.

Delhi की टॉप 10 डिशेज़, जिन्हें देखते ही आ जाएगा मुंह में पानी

There is a preparation to open the kitchen in these 4 places

नगर निगम के उपायुक्त विनोद शुक्ला का कहना है कि राजधानी भोपाल में चार जगह कोलार, गोविंदपुरा, करोंद और शहर के बीच किसी अन्य स्थान पर भी दीनदयाल रसोई खोलने की तैयारी है. जल्द ही यहां पर व्यवस्थाएं की जाएंगी. राज्य शासन इस रसोई में बनने वाले खाने के लिए अनाज देता है. वहीं अन्य खर्चों को दान-दाताओं के जरिए पूरा किया जाता है लेकिन अब राज्य शासन 5 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से भुगतान करेगा. शेष 10 रुपए भोजन करने वाले व्यक्ति से लिए जाएंगे.

जिंदगीभर खाना चाहते हैं फ्री में टेस्टी खाना तो इस चैंलेज को करें पूरा

deendayal rasoi
deendayal rasoi yojana
deendayal rasoi yojana madhya pradesh
Ashtha Awasthi

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे

error: Content is protected !!