Maldives में हनीमून पर आपने यह 11 चीजें नहीं की तो आपका जाना हो गया बेकार

नई दिल्ली. मालदीव Maldives के बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ है! शादी की व्यस्ता के बाद और शादी समारोह के सभी हलचल के बाद, आप आगे क्या करना चाहते हैं? बेशक, हनीमून की बात मन में आती है। मालदीव अपने सबसे अच्छे रूप में दिव्य और रोमांटिक शाम का प्रतीक है। हनीमून के लिए मालदीव में कई रोमांचक चीजें करने को है। तो जब आप अपने हनीमून पर होते हैं तो आप क्या चाहते हैं? अपनी प्यारी के साथ बितायी गई एक मनमोहक रात, एक निजी पूल के किनारे समुद्र तट पर फूस की छत वाले बंगले के नीचे, रोमांचक पानी के खेल या नीले आसमान के नीचे लेटकर धूप स्नान का आनंद लें। ये सभी मालदीव द्वारा पेश किए जाते हैं; वास्तव में, मालदीव आपके सेक्सी और भावुक सपनों के बारे में सच है जब आप अपने हनीमून पर होते हैं।

Enjoy Snorkeling & Diving At Naifaru Island

मालदीव में नाइफारू सबसे अधिक देखे जाने वाले द्वीपों में से एक है जो मालदीव की राजधानी शहर के उत्तर में लगभग 142 किमी दूर स्थित है। इस द्वीप में मालदीव में करने के लिए कई चीजें हैं जैसे, स्नोर्केलिंग और डाइविंग का आनंद लें। आप यहां स्थानीय आकर्षणों जैसे कि सांस्कृतिक स्थानों, ऐतिहासिक स्मारकों और मनोरंजन गतिविधियों पर भी देख सकते हैं।

11 Things To Do In Maldives On Honeymoon
11 Things To Do In Maldives On Honeymoon

मालदीव एयरपोर्ट से दूरी – 139.73 किलोमीटर

स्थान – माले की राजधानी शहर के उत्तर में लगभग 142 किमी

कोई अन्य विशेषता – यदि आप माले इंटरनेशनल एयरपोर्ट (MLE) से नाइफारू के लिए उड़ान भरते हैं, तो सामान्य जलवायु परिस्थितियों में सिर्फ 15 मिनट लगेंगे।

खुलने और खुलने का समय – 24 घंटे

Get A Romantic Massage In Maldives

मालदीव में अपने हनीमून के दौरान, आप निश्चित रूप से विदेशी प्रकार के मालिश और स्पा उपचार का आनंद लेंगे। विभिन्न रिसॉर्ट्स पारंपरिक रेत मालिश और रोमांचक स्पा उपचार प्रदान करते हैं जो आपको मूड और कायाकल्प कर देंगे। एक रेतीले समुद्र तट पर लहरों की आरामदायक आवाज़ के साथ मालिश धीरे से किनारे तक पहुंचती है, और हथेलियों को हिलाते हुए हवा-एक सुखद प्रक्रिया के बाद आप बार-बार यहां वापस आना चाहेंगे।

मूल्य / टिकट – कोई टिकट की कीमत, स्पा और मालिश की कीमतें रिसॉर्ट से रिसॉर्ट तक भिन्न होती हैं

स्थान – ज्यादातर आपको रिसॉर्ट्स और हनीमून विला में मिलेगा

उद्घाटन और समापन घंटे – लगभग 12 घंटे से अधिक

Explore The Beautiful Islands

यदि आप मालदीव में खूबसूरत समुद्र तटों के पास एक निजी समुद्र तट रिसॉर्ट में अपने प्रवास का अनुभव नहीं करते हैं, तो मालदीव हनीमून पर जाना बेकार है। एक रोमांटिक नाव की सवारी के साथ नीले पानी में तैरने का आनंद लें या ग्लो-इन-द-डार्क-बीच के साथ बायोलुमिनसेंट बीच पर अपने प्रिय को आश्चर्यचकित करें। जब समुद्र तट पर मालदीव में करने के लिए और अधिक चीजें हैं। याद करने के लिए द्वीपों की तरह नहीं हैं – पुरुष द्वीप, हुलहुमेले द्वीप, बियाधू द्वीप, फ़िहालोही द्वीप, माफ़ुशी द्वीप और बहुत कुछ। हर द्वीप की अपनी ख़ासियत और आनंद लेने के लिए गतिविधियां हैं।

11 Things To Do In Maldives On Honeymoon
11 Things To Do In Maldives On Honeymoon

See The Deep Ocean – Whale Submarine Maldives

मालदीव में इस जगह को निश्चित रूप से जाना चाहिए, क्योंकि इसमें मज़ा, उत्साह और रोमांच है। तथ्य यह है कि मालदीव में 99% पानी है, यह हनीमून के लिए सही पानी के नीचे और साहसिक खेल गंतव्य बनाता है। व्हेल सबमरीन मालदीव आपको ए

11 Things To Do In Maldives On Honeymoon
11 Things To Do In Maldives On Honeymoon

 

मालदीव हवाई अड्डे से दूरी – यदि आप रात 12 बजे उड़ान भरते हैं, तो आप गोता लगाने के लिए सुबह 9 बजे व्हेल सबमरीन का आनंद ले सकते हैं, अगर शाम को देर से उड़ान होती है, तो व्हेल सबमरीन आपके लिए शाम का गोता लगा सकती है।

Underwater Dining – Ithaa Undersea Restaurant

यह दुनिया का पहला ऑल-ग्लास अंडरसीट रेस्तरां है जो कि अलिफ़ ढल एटोल में कॉनराड मालदीव्स रंगाली द्वीप पर स्थित है, जो मालदीव गणराज्य है। यह समुद्र तल से पांच मीटर नीचे है और आश्चर्यजनक दृश्य प्रस्तुत करता है जो आपको चकित कर देगा। आप भोजन का आनंद ले सकते हैं, समुद्र के नीचे रह सकते हैं भींगे बिना। आपको लगेगा कि यह रेस्तरां रहस्यमय है और इसकी तुलना एलिस इन वंडरलैंड के खरगोश के छेद के उष्णकटिबंधीय संस्करण से करेंगे। यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप स्टिंग्रेज़, कछुए या शार्क भी देख सकते हैं। यह मालदीव में रात में करने के लिए चीजों की सूची में होना चाहिए। आप दिन के समय भी घूम सकते हैं, लेकिन लोग कहते हैं कि यह रात में यह सुंदर दिखता है।

11 Things To Do In Maldives On Honeymoon
11 Things To Do In Maldives On Honeymoon

मालदीव हवाई अड्डे से दूरी – रंगाली द्वीप में आने के लिए सीप्लेन को 25 मिनट लगते थे। कोनराड मालदीव के लिए द्वीप, समुद्री विमान प्रस्थान शामिल हैं

मूल्य / टिकट –  150 डॅालर के आसपास एक चार-पाठ्यक्रम सेट दोपहर के भोजन की लागत; छह-कोर्स डिनर मेनू  230 डॅालर है; दोपहर के शैंपेन और कैनपेस के चयन सहित मध्य दोपहर का “कॉकटेल ऑवर” 50 डॅालर है।

स्थान – कॉनराड मालदीव, 2034 – सटीक स्थान तक पहुंचने के लिए: एशिया, मालदीव, अलिफु एटोल, दक्षिणी अरी अटोल, रंगाली द्वीप

किसी भी अन्य विशेषता – धूप सेंकना, तैराकी, और स्नॉर्केलिंग का आनंद लें।

स्थान – लाकादिव सागर, मालदीव

किसी भी अन्य विशेषता – व्हेल पनडुब्बी हर 90 मिनट में दिन और रात में मर जाती है

खुलने और बंद होने का समय – रविवार से गुरुवार – सुबह 10 बजे – दोपहर 2 बजे, शुक्रवार और शनिवार को बंद और अन्य समय के साथ-साथ विभिन्न टूर ऑपरेटरों के लिए भी हैं – सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक।

National Museum (Maldives)

इतिहास और मालदीव और उसके शासकों के ऐतिहासिक युग में खुद को शामिल करें। माले के सुल्तान पार्क में स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय की इस खूबसूरत इमारत की सैर करें। यह प्रधानमंत्री द्वारा उस समय-मालदीव के राष्ट्रीय दिवस पर स्थापित किया गया था – मोहम्मद अमीन दीदी। आप यहां जो देखेंगे, वह आपको इतिहास और संस्कृति के युग में ले जाएगा। आप ऐतिहासिक कलाकृतियों के विशाल संग्रह को देखना पसंद करेंगे, जिनमें शामिल हैं, शाही कलाकृतियां, पत्थर की वस्तुएं, बौद्ध युग से शाही प्राचीन वस्तुएं और इस्लामी सम्राटों के शासन से कुछ। मालदीव की अपनी सूची में ऐसा नहीं करना है।

मालदीव एयरपोर्ट से दूरी – लगभग 40 मिनट लगेंगे

स्थान – चंदनई मगु, माले, मालदीव

खुलने और बंद होने के घंटे – सुबह 10 बजे से सोमवार से गुरुवार तक – शुक्रवार और शनिवार को बंद रहता है

Romance In Private Boat – Maldives Yachts Charter

आप एक निजी नाव ले सकते हैं, जिसे पारंपरिक रूप से डोनी कहा जाता है, ताकि समुद्र में वास्तविक रोवर्स और मछली की तरह महसूस किया जा सके। यह एक बहुत ही मजेदार गतिविधि है जो आपको बहुत आनंद देगी। आप एक शानदार जहाज पर शानदार सूर्यास्त देखेंगे, जो आपको द्वीपसमूह के सबसे सुंदर द्वीपों तक ले जाएगा। आप ऐसे परिदृश्य देखेंगे जिन्हें आप केवल सपना देख सकते हैं।

मालदीव हवाई अड्डे से दूरी – आपको हवाई अड्डे से उस द्वीप तक एक नौका ले जाने की आवश्यकता है जिसे आप शुरू करना चाहते हैं।

मूल्य / टिकट – यह ऑपरेटर से ऑपरेटर और आपके द्वारा देखी जाने वाली सुविधाओं में भिन्न होता है।

स्थान – मालदीव

उद्घाटन और समापन घंटे –  पैकेज के चयन के अनुसार

Snorkeling

अगर आपको स्कूबा डाइविंग करने में परेशानी है तो आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प है स्नोर्कलिंग। नीमो रीफ, टर्टल रीफ और कई तरह के रीफ पॉइंट्स तक आप हर दिन स्नोर्कलिंग पर जा सकते हैं। स्नोर्कलिंग के एक ट्रिप की कीमत ₹1000-₹2000 तक है। मेरा सुझाव होगा कि आप सबसे लम्बी दूरी तक स्नोर्कलिंग पर जाएं हर पानी में छुपे हर जीव जंतु को करीब से देखें। स्नोर्कलिंग आपको एक विचित्र एहसास कराएगा और ट्रिप पूरी होनी पर ये आपके सबसे बेहतर अनुभवों में से एक होगा।

Night fishing

अगर आपको फिशिंग का शौक है तो आप नाईट फिशिंग पर ज़रूर जाएं। माफुशी में नाईट फिशिंग शाम 5:30 बजे से शुरू होती है। आप नदी के बीच में एक नाव ले जाकर वहां करीब 3 घंटे तक फिशिंग कर सकते हैं। अगर आपको फिशिंग नहीं भी पसंद है तो मेरा सुझाव होगा कि आप बस नाव ले जाएं और वहां बैठकर समुन्दर का आनंद उठाएं। आप वहां का बारबेक्यू डिनर भी बुक कर सकते हैं जिसमें आपको ताज़ा सी फ़ूड दिया जायेगा। इस ट्रिप के लिए आपको ₹2000 के करीब खर्च करना होगा।

Exploring the islands

मालदीव में -बड़ी संख्या में द्वीप, जिनमें से प्रत्येक मोती-सफेद समुद्र तटों और एक अविश्वसनीय पानी के नीचे की दुनिया से भरा है। उनमें से अधिकांश बसे हुए हैं, और कुछ दूरदराज के स्थानों में स्थित हैं। आप अपने अवकाश की योजना बना सकते हैं, इसलिए हर दिन दर्जनों समुद्र तटों में से एक का पता लगाने के लिए।

Movie on the beach

एक दूसरे के ऊपर झपकी लें, और समुद्र तट पर एक नरम, पाउडर की तरह रेत पर रोमांचक फिल्में देखें। अनगिनत सितारों के साथ एक ओपन-एयर सिनेमा की तुलना में अधिक रोमांटिक क्या हो सकता है? और जब आप दीवार की थकावट से थक जाते हैं,तो पर सिनेमा देखने का आपको अलग ही अनुभव मिलेगा।

11 Things To Do In Maldives On Honeymoon
11 Things To Do In Maldives On Honeymoon

दोस्तों, आप भी Travel Junoon के संग जुड़ सकते हैं और अपने लेख हजारों लोगों तक अपनी तस्वीर के साथ पहुंचा सकते हैं. आप अपना लिखा कोई भी Travel Blog, Travel Story हमें भेजें – GoTravelJunoon@gmail.com पर. हम उसे आपकी तस्वीर के साथ वेबसाइट पर अपलोड करेंगे।

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे