भीड़भाड़ से दूर ट्री हाउस ( Tree House ) में रोमांच

जब आप छुट्टियों में बाहर जाते होंगे तो जगह- जगह घूमते होंगे, लजीज- व्यंजन का लुत्फ उठाते होंगे। फोटो खींचाते होंगे, मगर रात को वही भीड़-भाड़ के इलाकों के एक होटलों में जाकर सो जाते होंगे। कहने का मतलब कि अगर आप छुट्टियों पर निकले हैं तो पूरी ट्रिप को ही क्यों ना रोमांचक बनाया जाए, अब सवाल है कैसे, तो भारत में कई जगह ऐसे पर्यटन स्थल है, जहां पर आपको ट्री हाउस Tree House मिलेंगे। इसके लिए आपको ज्यादा दूर जाने की जरुरत नहीं है।

The Tree House Resort, Jaipur : यह खूबसूरत Resort जयपुर के मानसरोवर इलाके में है। यहां पर TV-AC, Wi-Fi समेत सभी अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। यहां आप जंगल सफारी और बर्ड वॉचिंग टूर का लुत्फ उठा सकते हैं और अगर कहीं जाने का मन ना करे तो यहां Badminton, Football, Volleyball सब कुछ खेल सकते हैं। यहां तक कि यहां एक नेचर शॉप भी है जहां Paintings and Handicrafts बिकते हैं। रेस्टोरेंट और बार भी  हैं।

पढ़ें: बरसात की वो रात, जब पहली बार ‘भूत’ से सामना हुआ!

Tree House Cottage, Manali: मनाली भी पर्यटकों का फेवरेट डेस्टिनेशन है और यहां भी आप ट्री हाउस ( Tree House )  में रहने का रोमांचक अनुभव ले सकते हैं। सेब, अखरोट और बेर के बागानों से घिरे इस तरह के कॉटेज में रहने का जीवन में एक बार जरूर मजा उठाएं। इस तरह इन जगहों पर भी कई ट्री हाउस बने हैं, जहां आप अपने पूरे ट्रिप को ही कभी भी ना भुलाने वाला बना सकते हैं।

The Tree House Highway, Bandhavgarh: मध्य प्रदेश में स्थित इस ट्री हाउस से आप बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व और बांधवगढ़ फोर्ट का नजारा ले सकते हैं।

Vanya Tree House, Thekkady: लोगों के फेवरेट डेस्टिनेशन में केरल भी शामिल होता है और यहां भी कई जगहों पर ट्री हाउस ( Tree House ) बने हैं। इनमें से एक ये है।कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सड़के के रास्तेस तीन घंटे का सफर कर यहां पहुंचा जा सकता है और यहां से Beautiful scenery का बेहद करीब से लुत्फ उठाया जा सकता है।

पढ़ें: बिहार ( BIHAR ) जाएं तो इन अभ्यारण्य को जरूर देखें

दोस्तों, आप भी Travel Junoon के संग जुड़ सकते हैं और अपने लेख हजारों लोगों तक अपनी तस्वीर के साथ पहुंचा सकते हैं. आप अपना लिखा कोई भी Travel Blog, Travel Story हमें भेजें – GoTravelJunoon@gmail.com पर. हम उसे आपकी तस्वीर के साथ वेबसाइट पर अपलोड करेंगे ।

Sandeep Jain

पत्रकार की नजर से.....चलो घूम आते हैं