लड़कियों की गैंग हो या बॉयज की टोली, Delhi में Night Out के लिए Best 6 जगहें

नई दिल्ली. आप दिन के दौरान दिल्ली Delhi घूमते हैं तो आपको इस शहर में ट्रैफिक और सभी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों के दिखाई देगी। हालांकि, जैसे-जैसे सूर्य ढलता जाता है, भारत की राष्ट्रीय राजधानी  Delhi एक अलग अवतार लेती है। अगर आप अपने दोस्तों के साथ नाइट आउट पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो यहां कुछ जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप दिल्ली Delhi में रात के समय फुल मस्ती कर सकते हैं।

इंडिया गेट (India Gate)

एक प्रतिष्ठित युद्ध स्मारक, इंडिया गेट, दिन में अपने दोस्तों और परिवार के साथ दिल्ली Delhi में घूमने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में गिना जाता है। जितनी ही सुदंर जगह यह दिन में लगती है उससे कई ज्यादा इस जगह पर रात को घूमने में मजा आता है। रात को यह जगह शानदार स्पॉटलाइट्स से रोशन होती है। आप यहां एक रात की योजना बना सकते हैं, खुले लॉन से संरचना की सुंदरता का आनंद ले सकते हैं या अपने ग्रुप के साथ राजपथ पर चल सकते हैं। जैसे-जैसे रात होती है, पंडारा मार्केट की ओर अपना रुख करें जहां आप दिल्ली के कुछ बेहतरीन स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकते हैं।

बिहार का Litti Chokha खाना हो तो Delhi की इन 5 जगहों पर चले आइये

स्थान: राजपथ
समय: 24 × 7; हर दिन

लाल किला (Red fort)

लाल किला सिर्फ दिल्ली के परिदृश्य का एक और ऐतिहासिक स्मारक नहीं है। यह शाहजहां और यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल द्वारा निर्मित एक वास्तुकला चमत्कार है जो हर साल लाखों पर्यटकों को आकर्षित करता है। यह स्थान रात में घूमने के लिए बहुत बेहतर जगह है। यहां पर एक शानदार लाइट और साउड शो का आयोजन होता है जो आपको शहर का भव्य इतिहास बताता है। भारत में सर्वश्रेष्ठ प्रकाश और साउड शो में गिना जाता है, यह आपको एक ही समय में एक मजेदार और शैक्षिक अनुभव प्रदान करता है। शो हिंदी और अंग्रेजी में आयोजित किए जाते हैं, और प्रत्येक शो एक घंटे चलता है।

Shillong Hill Station : Shillong छुट्टियां बिताने के लिए है बेस्ट ऑप्शन

समय: शाम 07:30 से रात 08.30 बजे तक (हिंदी);

09.00 बजे से रात 10.00 बजे (अंग्रेजी); सोमवार को बंद हुआ
प्रवेश शुल्क:
सप्ताहांत – (60रू प्रति व्यक्ति (वयस्क); 20रू प्रति व्यक्ति (बच्चे)
सप्ताहांत – (80रू प्रति व्यक्ति (वयस्क); 30रू प्रति व्यक्ति (बच्चे)

नेशनल स्कूल ड्रामा

1959 में स्थापित, नेशनल स्कूल ड्रामा या एनएसडी देश का सबसे प्रतिष्ठित थिएटर प्रशिक्षण संस्थान है और कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने यहां से एक्टिंग सीखी है। जिसमें ओम पुरी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, रोहिणी हट्टंगड़ी, और इरफान खान शामिल हैं। संस्थान अपने छात्रों की विशेषता वाले नाटकों को देखने के लिए जनता को आमंत्रित करता है, और यह राजधानी शहर में आनंद लेने के लिए एक अद्भुत जगह हो सकता है, खासकर यदि आप कला और थिएटर के प्रेमी हैं। नाटक देखने के बाद, आप पास में स्थित त्रिवेणी टेरेस कैफ़े में अपना मन पसंदीदा खाना खा सकते हैं।

स्थान: भगवानदास रोड, मंडी हाउस
टाइमिंग और एंट्री शुल्क: शो के आधार पर बदलता है

संजय वन में नाइट सफारी करें

महरौली और वसंत कुंज के पास स्थित शहर के जंगल में संजय वन के लिए एक रात की सफारी कर सकते हैं, रात में दिल्ली में करने के लिए एक और अपनी तरह की गतिविधि है। 783 एकड़ के विशाल क्षेत्र में फैला, यह घनी लकड़ी वाला क्षेत्र ट्रेकर्स और साहसिक उत्साही लोगों के लिए एक शानदार जगह है।

दिल्ली में कई एजेंसियां ​​हैं जो संजय वान को नाइट सफारी का आयोजन करती हैं जहां आप कीटों और निशाचर पक्षियों की आवाज़ के साथ जंगल के जीवंत होने का अनुभव कर सकते हैं। इन सफारी पर, आप महरौली के इतिहास के बारे में एक या दो बातें जान सकते हैं और दिल्ली के बारे में कुछ दिलचस्प किस्से भी सुन सकते हैं।

समय: शाम 07:00 बजे से
शुल्क: ₹ 300 बाद में (लगभग)
नोट: आपके द्वारा चुनी गई एजेंसी के आधार पर समय और शुल्क भिन्न हो सकते हैं।

मुरथल

अगर आप फूडी हैं तो दिल्ली शहर से 50 किमी मुरथल जा सकते हैं। शुरुआत के लिए, अपने दोस्तों या परिवार के साथ देर रात में इस गांव में गाड़ी चलाना अपने आप में एक अनुभव है। और एक बार जब आप वहां पहुंचते हैं, तो आप एक ढाबे से परांठे और अन्य चीजे भी खाने को मिलती है जोकि बहुत टेस्टी होती है।
ढाबा भोजन का अधिक आनंद लेना चाहते हैं? दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर स्थित ढाबे भी शहर में दोपहर के भोजन के लिए बहुत लोकप्रिय हैं।

यहां जरूर जाएं: अमरीक सुखदेव ढाबा, हवेली, गुलशन ढाबा, मन्नत हवेली, पहलवान ढाबा, झिलमिल ढाबा, और नंबर 1 आहूजा ढाबा
मस्ट-ट्राई आइटम: पनीर मिसिया परांठा, आलू परांठा, लस्सी, थालिस, अमृतसरी कुल्चा, चट्टी की लस्सी, और दाल
मखनी के साथ छोले कड़वे

पब और नाइट क्लब

कैसे कोई दिल्ली में रात में घूमने और घूमने की जगहों और दिल्ली के पब और नाइट क्लबों का उल्लेख नहीं कर सकता है! यदि आपको पार्टी करना पसंद हैं, तो यहां पर पब हैं जहां आप रात एकदम मजेदार बना सकता है। ये स्थान ऊर्जा के साथ स्पंदित होते हैं और आपको शहर में सबसे अच्छा भोजन और दारू भी परोसते हैं, जो आपको जीवन भर याद रहेगा। यहां हम आपको कुछ  पब और क्लबों की बताते हैं।

प्रीवी

स्थान: जनपथ
समय: सुबह 10:00 से शाम 04:00 तक; सोमवार और मंगलवार को बंद रहता है
दो के लिए लागत: ₹ 5000 (लगभग)

क्लब बीडब्ल्यू

स्थान: न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी
समय: रात 09:00 से शाम 03:00 तक; हर दिन
दो के लिए लागत: ₹ 4500 (लगभग)

किट्टी सु
स्थान: बाराखंभा रोड
समय: शाम 07:00 से दोपहर 01:00 तक (मंगलवार); रात्रि 10:00 से 01:00 पूर रात (बुधवार से रविवार); सोमवार को बंद हुआ
दो के लिए लागत: ₹ 5000 (लगभग)

द इलेक्ट्रिक रूम
स्थान: लोधी रोड
समय: सुबह 09:00 से शाम 05:00 तक; सोमवार और रविवार को बंद रहता है
दो के लिए लागत: ₹ 5000 (लगभग)

मोचा आर्थो
स्थान: वसंत कुंज
समय: सुबह 11:00 से 12:30 (सोमवार से बुधवार); सुबह 11:00 से दोपहर 01:00 (गुरुवार से रविवार)
दो के लिए लागत: ₹ 1400 (लगभग)

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे