https://business.facebook.com/settings/security/business_verification?business_id=361906945015389

बनाएं Brand की शान, Hindi में लिख डालें पहचान- Best Travel Blog in Hindi

Travel and Tourism Promotion के लिए India एक बेहद बड़ा बाजार है. यहां क्रूज से लेकर, एंडवेंचर, मेडिकल, वेलनेस, स्पोर्ट्स, इको-टूरिज्म, फिल्म, रूरल और रिलिजन टूरिज्म की खासी डिमांड रहती है. दुनिया में भारत की पहचान Domestic और International Level पर धार्मिक देश के रूप में भी अधिक है. देश की इन विरासतों को, पहचानों को देखने के लिए देश ही नहीं, दुनिया का हर देश आतुर है.  
 
2020 यात्राओं का साल है. अब जब हमारे देश में इतना कुछ है तो इस इतने कुछ में नॉर्थ इंडिया का किरदार सबसे अहम हो जाता है. दिल्लीवाले, यूपीवाले, MP वाले, राजस्थान वाले, पंजाब वाले, हिमाचल वाले, झारखंड-छत्तीसगढ़ वाले और तो और नीचे महाराष्ट्र वालों की घुमक्कड़ी के बिना क्या आप सोच सकते हैं कि भारत का बाजार कैसा होगा.
 
Smartphone हाथ में लिए Instagram Post अपडेट करती यंग जेनरेशन अब जोड़ने घटाने की सोच से ऊपर उठ चुकी है. भारत में 250 मिलियन यंग पॉपुलेशन ऐसी है, जो स्मार्टफोन यूज कर रही है और इसी पर दुनिया की नजरें हैं. ये जेनरेशन Smartphone पर Destinations को तलाशकर चूज करती है, प्रॉपर्टीज के बारे में जानकारी लेती है और Travel Agency, Travel Packages को भी वहीं पर ढूंढती है. यही नहीं भईया, इनमें सबसे ज्यादा लोग हिंदी में ही पढ़कर अपनी राय बनाते हैं. आखिर हिंदी अपनी भाषा जो है.
 
बता दें कि वर्ल्ड ट्रैवल ऐंड टूरिज्म काउंसिल एक्सपर्ट्स मानते हैं कि 10 वर्षों से भी कम वक्त में, भारत दुनिया की चौथी सबसे बड़ी ट्रेवल एंड टूरिज्म इकॉनमी बन जाएगा. भारत के आगे सिर्फ 3 देश होंगे जिनमें चीन, यूएस, जर्मनी हैं.
 
हालांकि, भारत में पहले से ज्यादा लोग आ भी रहे हैं. दो दशक पहले लगभग 2.4 Million इंटरनेशनल टूरिस्ट भारत आए थे. 2010 में ये नंबर 5 गुना बढ़ गया. सबसे ज्यादा बूस्टिंग डोमेस्टिक ट्रैवलर्स लेकर आए. भारत में 90 पर्सेंट ट्रैवलर्स भारतीय ही हैं.
 
इस सबकॉन्टिनेंट में टूरिज्म से अकेले $230 billion डॉलर जेनरेट किए गए. भारत में 36 वर्ल्ड हेरिटेज साइट्स और 103 नेशनल पार्क हैं. इसके अतिरिक्त आगरा का ताजमहल, राजस्थान के लिए, वाराणसी का पवित्र शहर, हिमालय के पर्वत और गोवा के बीच इसमें चार चांद लगा देते हैं. जंगलों में चीते, हाथी और एशियाई शेरों की दहाड़ सुनने कौन नहीं आना चाहेगा. सचमुच, सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा.
 
तो अब देर कैसी, बना डालिए अपने ब्रैंड की शान, लिख डालिए हिंदी में अपनी पहचान, वो भी ट्रैवल जुनून के साथ. हम वादा करते हैं, हिंदी की घुमक्कड़ी में हमसे बेहतर आपको कोई दोस्त नहीं मिलेगा. हम आपके ब्रैंड, प्रॉपर्टी, टूर पैकेज, डेस्टिनेशन के बारे में हिंदी में लिखेंगे. और इस जानकारी को उन लोगों तक पहुंचाएंगे जो सही मायने में आपके लिए ही हैं. 
 
हम बता दें कि गूगल पर हमारी रैंकिंग टॉप पर है. हम प्रमाणिकता के मामले में शीर्ष पर हैं. हमारी क्वालिटी बेहतरीन है. और जुनून हमारे दिल में है. गूगल पर टाइप कीजिए ‘best travel website in hindi’… सर्च रिजल्ट खुद हमारी कहानी कहेगा.
हमें ईमेल करें- gotraveljunoon@gmail.com पर. हम भरोसा देते हैं, ये रिश्ता कामयाब होगा. शुरुआत करके देखिए