IRCTC Tour Packages 2022 : आईआरसीटीसी के रामेश्वरम, मदुरै, केरल टूर पैकेज के बारे में जानें डिटेल में

IRCTC Tour Packages 2022 : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की टूरिज्म ब्रांच, आईआरसीटीसी टूरिज्म जयपुर से सात रात और आठ दिनों का टूर पैकेज ऑफर कर रहा है, जिसमें दक्षिण भारत के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों जैसे रामेश्वरम, मदुरै और केरल के टूरिस्ट प्लेस को शामिल किया गया है. आईआरसीटीसी द्वारा यात्रा पैकेज की पेशकश ऐसे समय में की जा रही है जब कोविड -19 महामारी के बाद टूरिज्म में तेजी आई है.  आईआरसीटीसी का रामेश्वरम, मदुरै केरल टूर पैकेज के साथ हवाई यात्रा, एसी कैब , थ्री स्टार होटल और फूड की सुविधा देता है.

आईआरसीटीसी टूरिज्म (IRCTC Tourism)

यहां पैकेज की क\स्ट, यात्रा कार्यक्रम, कवर किए गए जगह और जयपुर से केरल टूर पैकेज के साथ रामेश्वरम, मदुरै में होटल में ठहरने का विवरण दिया गया है.
आईआरसीटीसी की वेबसाइट www irctctourism.com  पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, जयपुर से केरल टूर पैकेज के साथ आईआरसीटीसी के रामेश्वरम, मदुरै की लागत 67,185 रुपये प्रति व्यक्ति, डबल ऑक्यूपेंसी के आधार पर प्रति व्यक्ति 51,980 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के आधार पर 49,550 रुपये प्रति व्यक्ति है.

Mathura Tour Guide: मथुरा जाएं तो इन जगहों पर जरूर घूमें

केरल टूर पैकेज के साथ आईआरसीटीसी के रामेश्वरम, मदुरै के लिए फ्लाइट डिटेल्स

यात्रियों को इंडिगो की उड़ान 6E 569 पर जयपुर से मदुरै के लिए उड़ाया जाएगा जो जयपुर से सुबह 9:55 बजे प्रस्थान करती है और वापसी की उड़ान इंडिगो की 6E 697 उड़ान पर कोच्चि से जयपुर के लिए प्रदान की जाएगी जो कोच्चि से शाम 5:35 बजे प्रस्थान करती है. इस रूट पर आईआरसीटीसी का पहला टूर पैकेज 12 सितंबर से शुरू होगा.

आईआरसीटीसी पर्यटन: आईआरसीटीसी के रामेश्वरम, मदुरै का केरल टूर पैकेज के साथ यात्रा कार्यक्रम:

आईआरसीटीसी टूर पैकेज पहला दिन (जयपुर से मदुरै)

मदुरै पहुंचने पर, यात्रियों को एसी कैब दी जाएगी और उनको थ्री स्टार होटल  ले जाया जाएगा. शाम को मीनाक्षी अम्मन मंदिर के दर्शन की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी और रात के खाने और रात भर ठहरने की व्यवस्था मदुरै के होटल में की जाएगी.

Mehandipur Balaji Mandir कैसे पहुंचें? Bus, Train, Plane की पूरी जानकारी यहां से लें

आईआरसीटीसी टूर पैकेज दिन 2 (मदुरै से रामेश्वरम)

यात्रियों को नाश्ते के बाद एसी कैब से मदुरै से रामेश्वरम ले जाया जाएगा. रामेश्वरम पहुंचने पर उन्हें डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम मेमोरियल और धनुषकोडी ले जाया जाएगा. रामेश्वरम के एक थ्री स्टार होटल में स्टे और डिनर की व्यवस्था की जाएगी.

आईआरसीटीसी टूर पैकेज तीसरा दिन (रामेश्वरम से कन्याकुमारी)

तीसरे दिन, यात्रियों को रामेश्वरम मंदिर के दर्शन के लिए ले जाया जाएगा और बाद में नाश्ते के बाद वे कन्याकुमारी जाएंगे, जो रामेश्वरम से सड़क मार्ग से 310 किलोमीटर दूर है. पहुंचने पर उन्हें गोपीनिवास ग्रैंड/स्पार्सा रिज़ॉर्ट में चेक इन किया जाएगा और बाद में उन्हें कुमारी अम्मन मंदिर और सनसेट व्यू  के लिए ले जाया जाएगा. कन्याकुमारी के होटल में रात का खाना और रात भर ठहरने की व्यवस्था की जाएगी.

IRCTC के Domestic Air Package से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जवाब, जिनको जानना आपके लिए है बेहद ज़रूरी

आईआरसीटीसी टूर पैकेज दिन 4 (कन्याकुमारी से त्रिवेंद्रम)

नाश्ते के बाद, यात्रियों को विवेकानंद रॉक मेमोरियल और तिरुवल्लुवर की मूर्ति के दर्शन के लिए ले जाया जाएगा और बाद में त्रिवेंद्रम चले जाएंगे. आगमन पर वे होटल में चेक-इन करेंगे और कोवलम बीच ले जाएंगे. रात का खाना और रात भर ठहरने की व्यवस्था त्रिवेंद्रम के अपोलो डिमोरा में की जाएगी.

आईआरसीटीसी टूर पैकेज दिन 5 (त्रिवेंद्रम से कुमारकोम)

पद्मनाभस्वामी मंदिर की सुबह की यात्रा और नाश्ते के बाद यात्रियों को कुमारकोम ले जाया जाएगा, जो त्रिवेंद्रम से 157 किलोमीटर दूर है. कुमारकोम में, यात्री हाउसबोट में चेक इन करेंगे, जहां उन्हें रात का खाना उपलब्ध कराया जाएगा और सर्वेट द्वारा संचालित हाउस बोट सेवा में रात भर रुकना होगा.

कुमारकोम में यात्रियों को क्रूज सेवा भी प्रदान की जाएगी. क्रूज टाइमिंग: – 12:00 बजे से 13.30 बजे तक. फिर दोपहर के भोजन के लिए 30 मिनट का ब्रेक, फिर से 15.00 बजे से 17:30 बजे तक घूमना.

आईआरसीटीसी टूर पैकेज दिवस 6 (कुमारकोम से मुन्नार)

नाश्ते के बाद, यात्रियों को मुन्नार चाय म्यूजियम, एराविकुलम राष्ट्रीय गार्डन, मट्टुपेट्टी बांध और इको पॉइंट की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा. मुन्नार में क्लाउड्स वैली/आबाद कॉपर कैसल में रात का खाना और रात भर ठहरने की व्यवस्था की जाएगी.

आईआरसीटीसी टूर पैकेज दिवस 7 (मुन्नार से कोच्चि)

नाश्ते के बाद यात्री कोच्चि के लिए प्रस्थान करेंगे. कोच्चि में उन्हें डच पैलेस, यहूदी सिनेगॉग, फोर्ट कोच्चि – सेंट फ्रांसिस चर्च, सांताक्रूज बेसिलिका और चाइनीज फिशिंग नेट की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा. होटल त्रावणकोर कोर्ट में रात का खाना और कोच्चि में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी.

आईआरसीटीसी टूर पैकेज दिन 8 (कोच्चि से जयपुर)

नाश्ते के बाद यात्री जयपुर वापस जाने के लिए कोच्चि हवाई अड्डे की ओर प्रस्थान करेंगे.

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे

error: Content is protected !!