https://business.facebook.com/settings/security/business_verification?business_id=361906945015389

Five Star Hotels, Delhi – दिल्ली के 10 शानदार Five Star होटल, सबकी है अलग पहचान

Five Star Hotels , Delhi – दिल्ली, भारत की राजधानी और दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक है. कई शताब्दियों और साम्राज्यों में वापस जाने वाले इतिहास के साथ, दिल्ली विविध संस्कृतियों, हरियाली, समृद्ध वास्तुकला और प्रसिद्ध व्यंजनों का एक गहन मिश्रण है. पुरानी दिल्ली की संकरी गलियों, पुरानी हवेलियों और रंगीन बाज़ारों की भूलभुलैया से लेकर मॉल्स और चमचमाते बाजारों जैसे आधुनिक शहर की बेहतरीन विशेषताओं को देखते हुए, दिल्ली में देखने और करने के लिए बहुत कुछ है. इसमें हुमायूं के मकबरे की विश्व विरासत स्थल की यात्रा भी शामिल है, जो भारत में मुगल वास्तुकला का पहला उदाहरण है. नई दिल्ली कुछ बड़े लग्जरी Five Star Hotels भी हैं. आज हम आपको शहर के 10 सर्वश्रेष्ठ होटलों बारे में बताएंगे.

JW MARRIOTT HOTEL NEW DELHI AEROCITY

JW मैरियट होटल एक Five Star Hotel है, 511 स्टाइलिश कमरे और सुइट्स के साथ यहां ठहरने के लिए  दिल्ली में बेस्ट जगह है. यह जगह दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और एंबियंस मॉल और कुतुब मीनार के पास है. लग्जरी कमरे और सुइट्स में शानदार बिस्तर, मिनी बार, संगमरमर के बाथरूम, कार्यस्थल, फ्री वाई-फाई और कोई भी 24 घंटे की आपकी सहयता के लिए तैयार.

इसमें में पांच रेस्तरां और बार हैं, जिनमें एक स्पीशीज़, एक लोकप्रिय बहु-व्यंजन बुफे और एक जापानी रेस्टोरेंट है. होटल में एक बड़ा स्पा सेंटर, हाॅट आउटडोर पूल और जिम है, जिसमें दिल्ली में सबसे बड़ा बैंक्वेट हॉल भी शामिल हैं.

Hotel – JW Marriott Hotel New Delhi Aerocity

ITC MAURYA, A LUXURY COLLECTION HOTEL

दिल्ली का आयटीसी मौर्या. जिसकी गिनती राजधानी के सबसे लग्जरी होटल्स में होती है.  30 वर्ष पुराना यह होटल, मौर्या वंश को ट्रिब्यूट देता है. भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर की कई बड़ी हस्तियों की मेहमाननवाजी यह होटल कर चुका है. भारत की दूसरी सबसे बड़ी होटल चेन ‘आयटीसी होटल्स लिमिटेड’ इस होटल को मैनेज करती है.

इस Five Star होटल में आप रुकने के अलावा लग्जरी और रॉयल डाइनिंग, वॉटर साइड बार, स्पा, गोल्फ रिसोर्ट का लुत्फ उठा सकते हैं. इस होटल में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, बिल क्लिंटन, यूनाइटेड किंगडम के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, हॉलीवुड एक्टर अर्नाल्ड श्वॉर्जनेगर, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंडुलकर, बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान समेत कई बड़े कॉर्पोरेटस यहां आ चुके हैं.

कई बड़े बॉलीवुड इवेंट्स, आयपीएल पार्टीज, फैशन शो यहां अक्सर होते रहते हैं. इस लग्जरी होटल में 437 कमरे हैं. इसके आर्किटेक्चर में आपको मौर्या काल की कलाओं की झलक मिलेगी. सबसे खास बात तो यह कि आयटीसी मौर्या की बिल्डिंग का स्ट्रक्चर बुद्ध के स्तूप की तरह है. इसके अलावा बुद्धिस्ट चैत्य हॉल का डोम महाराष्ट्र के कार्ला की गुफाओं से प्रेरित होकर बनाया गया है.

Hotel – ITC Maurya, a Luxury Collection Hotel

TAJ PALACE NEW DELHI

डिप्लोमैटिक एन्क्लेव में, शहर और राष्ट्रपति भवन से कुछ मिनटों की दूरी पर स्थित, ताज पैलेस होटल को 30 से अधिक सालों से ऐतिहासिक यात्राओं और वैश्विक शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने का सौभाग्य मिला है. यह संपत्ति भारत की राजधानी के केंद्र में छह एकड़ के हरे-भरे बागानों में फैली हुई है. होटल में 403 लक्ज़री कमरे और सुइट्स हैं, जिनमें रॉयल्टी, राज्य के प्रमुख और बॉलीवुड हस्तियों की शानदार मेजबानी की गई है.

Delhi में हैं एक से बढ़कर एक Museum, यहां लें सभी की जानकारी

Hotel – The Taj Palace New Delhi

ANDAZ DELHI

हयात रीजेंसी, गुडगांव एक Five star लक्जरी Hotel हैं जो भारत के हरियाणा राज्य के गुडगांव में स्थित हैं. यह होटल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 34 किमी (लगभग।) की दूरी एवं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 46 किमी की दूरी पर हैं. दिल्ली, आगरा और जयपुर के भी पस है. 6 एक्कड़ में फैले इस होटल में 451 कमरे एवं 37 सुइट्स हैं जो 11 मंजिलो में फैलो हुए हैं.

इस होटल में मनोरंजन की अच्छी सुविधाएं, आउटडोर स्विमिंग पूल एवं भोजन की अच्छी व्यवस्था हैं. सभी कमरों में हाई स्पीड इन्टरनेट की भी व्यवस्था हैं. हयात रीजेंसी गुड़गांव में शहर का सबसे बड़ा बैठक कक्ष एवं सबसे ज्यादा कमरे हैं.  इस होटल के बैठक कक्ष में करीब 3000 अतिथियों के बैठने की व्यवस्था हैं, एक “यूरोपीय फूड हॉल” शामिल है, जहां मेहमान भारत के रंगों और स्वादों से प्रेरित स्वादिष्ट यूरोपीय और स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठाते हैं.

Hotel – Andaz Delhi

SHANGRI-LA EROS HOTEL NEW DELHI

शांगरी-ला होटल नई दिल्ली हवाई अड्डे से सिर्फ 12 मील (19 किमी) की दूरी पर स्थित है. यह होटल अपने मेहमानों को हर ज़रूरत को पूरा करने के लिए तैयार रहता है. सुविधाओं में एक शानदार आउटडोर पूल,  बच्चो का पूल, 24-घंटे फिटनेस सेंटर और शानदार स्पा शामिल हैं. इसके अलावा दो शानदार रेस्टोरेंट, एक बेकरी/डेलिकेटेसन और सम्मेलन सुविधाएं उपलब्ध हैं. 320 सुंदरकमरे और सुइट्स शामिल हैं.

New Delhi Railway Station अब दिखेगा किसी एयरपोर्ट जैसा, ये है मेगाप्लान

Hotel – Shangri-La Eros Hotel New Delhi

The Taj Mahal Hotel

ताजमहल होटल देश के लक्जरी होटलों में से एक है. इसके भव्य आंतरिक भाग और अवंती-गार्डन आतिथ्य व्यवसाय यात्रियों के साथ-साथ छुट्टियों के लिए भी इसे आदर्श बनाते हैं.  होटल की लॉबी को आकर्षक कलाकृतियों और प्राचीन चित्रों से सजाया गया है जो मुगल युग की याद दिलाते हैं. ये इस आकर्षक डिज़ाइन वाले होटल में एक शानदार अपील करते हैं. यह विलासिता के बेजोड़ मानक के लिए जाना जाता है. यह होटल आधुनिक सुविधाओं के साथ सुंदर वास्तुकला प्रदान करता है. होटल में 27 सुइट्स सहित 294  कमरे हैं. भोजन में भारतीय व्यंजन, जापानी  डिश और चीनी व्यंजन शामिल हैं. होटल के स्पा का अनुभव कर सकते है.

Hotel – The Taj Mahal Hotel

The Imperial New Delhi

एशिया के सबसे बेहतरीन होटलों में से एक, Five Star द इम्पीरियल एक  है जो भारत के इतिहास के एक अनोखे अनुभव को पेश करता है.  1931 में ब्लॉमफ़ील्ड, लुटियंस के सहयोगी द्वारा निर्मित, होटल अपनी समकालीन औपनिवेशिक शैली के लिए जाना जाता है. यह होटल जनपथ पर स्थित है. यह प्रसिद्ध शॉपिंग हब कहे जाने वाला कनॉट प्लेस और शहर के प्रमुख आकर्षणों और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आधे घंटे की  की दूरी पर है. 235 कमरे और सुइट्स हैं.

Hotel – The Imperial New Delhi

The Leela Palace New Delhi

लीला पैलेस नई दिल्ली राजधानी के प्रतिष्ठित डिप्लोमैटिक एन्क्लेव के पास स्थित है और लुटियंस दिल्ली की शानदार वास्तुकला को भव्यता को दर्शाता है. 254 कमरे हैं.  आप इंडिया गेट और अन्य प्रतिष्ठित शहर स्थलों से कुछ ही दूरी पर हैं.
Hotel – The Leela Palace New Delhi

The Lodhi

राष्ट्रपति भवन, भव्य लोधी उद्यान और कई अन्य प्रतिष्ठित स्थलों की भव्यता से कुछ ही मिनटों की दूरी पर, लोधी होटल दुनिया के सबसे रंगीन और महानगरीय राजधानी शहरों में से एक है. जहां से शहर का अनुभव किया जा सकता है. लोधी होटल को 2013 तक अमन रिसॉर्ट के रूप में जाना जाता था.

Delhi में स्थित 8 जगह पर जहां Couples कर सकते हैं quality time spend

Hotel – The Lodhi

THE OBEROI NEW DELHI

एक व्यापक नवीनीकरण के बाद 2018 में फिर से खोला गया, ओबेरॉय नई दिल्ली होटल परंपरा और समकालीन ठाठ के मिश्रण को भारत की राजधानी शहर की भावना को दर्शाता है. यह प्रॉपर्टी दिल्ली के गोल्फ कोर्स और हुमायूं के मकबरे की अत्याधुनिक तकनीक और व्यापक दृश्यों के साथ विशाल, बड़े कमरे और सुइट्स हैं.

रेस्टोरेंट में पूरे दिन के भोजन मिलता है. एक भारतीय विशेषता रेस्तरां और एक छत पर चीनी रेस्टोरेंट के लिए थ्रीस्टिक्स्टी शामिल हैं. एक खुली हवा में छत पर बार और एक नया सिगार लाउंज है.  सुविधाओं में ओबेरॉय स्पा, तापमान नियंत्रित इनडोर और आउटडोर स्विमिंग पूल और 24 घंटे का फिटनेस सेंटर शामिल हैं.

Hotel – The Oberoi New Delhi

 

Komal Mishra

मैं कोमल... तो चलिए अपनी लेखनी से आपको घुमाती हूं... पहाड़ों की वादियों में और समंदर के किनारे